Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोलमाल एक्ट्रेस Rimi Sen हुई Land Rover से परेशान, तंग आकर कंपनी से मांगा 50 करोड़ का मुआवजा

गोलमाल और हंगामा जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन ने लैंड रोवर के ऊपर 50 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर किया है। इतना ही नहीं रिमी सेन ने कानूनी खर्चों के कवर के लिए अतिरिक्त 10 लाख रुपये की मांग की है। एक्ट्रेस ने लैंड रोवर में सनरूफ साउंड सिस्टम और रियर-एंड कैमरा से संबंधित समस्याओं को लेकर मुआवजा मांगा है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन ने लैंड रोवर पर दायर की 50 करोड़ का मुकदमा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन ने अपनी कार में कथित तौर पर समस्याओं का सामना करने पर कार कंपनी पर 50 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर किया है। यह कंपनी कोई और नहीं, बल्कि लैंड रोवर है। कहा जा रहा है कि सुश्री सेन ने 2020 में 92 लाख में कार खरीदी थी। सुश्री सेन ने अपनी शिकायत में कार से संबंधित मरम्मत से लेकर लैंड रोवर पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

इन समस्याओं का करना पड़ा सामना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी को सतीश मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड से खरीदा गया था, जो जगुआर लैंड रोवर का अधिकृत डीलर है। सुश्री सेन ने जिस गाड़ी को खरीदा था उसकी वारंटी जनवरी 2023 तक वैध है।। हालांकि, COVID-19 महामारी और उस दौरान लॉकडाउन के कारण और उसके हटने तक बड़े पैमाने तक उसका इस्तेमाल नहीं किया गया। जब एक्ट्रेस मे गाड़ी का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर इस्तेमाल करना शुरू किया तो उनके कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा। इनमें सनरूफ, साउंड सिस्टम और रियर-एंड कैमरा से संबंधित समस्याएं शामिल थीं।

यह भी पढ़ें- Guru Randhawa को है लग्‍जरी कारों का शौक, Car Collection में शामिल हैं Lamborghini से लेकर G-Wagon

खराबी के कारण खंभे से टकराई गाड़ी

सुश्री सेन गाड़ी में खराबी को लेकर शिकायत करते हुए दावा किया है कि 25 अगस्त 2022 को रियर-एंड कैमरा खराब होने के कारण उनकी लैंड रोवर एक खंबे से टकरा गई। इसको लेकर उनकी तरफ से डीलर को सुचित किया गया। जिसका सबूत उनकी तरफ से दिया गया और बाद में मामले को खारिज कर दिया गया। वहीं, जब गाड़ी में आई खराबी की एक समस्या को ठीक करवाती तो उसके बाद दूसरी समस्या सामने आ जाती थी।

दस से अधिक बार गाड़ी को कराना पड़ा मरम्मत

सुश्री सेन के जरिए दायर की गई कानूनी नोटिस में कहा गया है कि गाड़ी को दस से अधिक बार मरम्मत के लिए भेजा गया है। उसके बाद भी इसमें खराबियों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे उन्हें मानसिक उत्पीड़न और बेहद असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

50 करोड़ का मांगा मुआवजा

गाड़ी में खराबी और उसे बार-बार मरम्मत करवाने और उससे होने वाले मानसिक उत्पीड़न के लिए सुश्री सेन ने लैंड रोवर से 50 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है। इसके साथ ही कानूनी खर्चों को कवर के लिए एक्स्ट्रा 10 लाख रुपये की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Ranbir-Alia, Jhanvi Kapoor के साथ Hardik Pandya की भी पसंदीदा गाड़ी है Lexus, मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स