Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रितेश देशमुख ने खरीदी BMW की ये लग्जरी EV, सेकेंडों में पकड़ती है 100 किमी की रफ्तार

ये बीएमडब्ल्यू की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी है। जबकि भारत बाजार में ईवी सेगमेंट में और भी कई ऑप्शन्स उपल्बध हैं। BMW iX इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 1.16 करोड़ रुपये है। लाल/मैरून कलर की बीएमडब्ल्यू आईएक्स में हरे रंग की नंबर प्लेट है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 01:33 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड स्टार रितेश देशमुख ने खरीदी BMW iX Electric SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती है। इस इंडस्ट्री में काम करने वाले तमाम अभिनेताओं के पास ऐसी-ऐसी गाड़ियां हैं जिसे देखने के बाद नजर नहीं हटती है। इसी क्रम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, बॉलीवुड के सक्सेज एक्टर रितेश देशमुख ने अपने घर BMW की लग्जरी कार का स्वागत किया।

अभिनेता ने जब से अपने घर के गैराज में इस इलेक्ट्रिक कार का स्वागत किया है, तब से उनके फैंस इस गाड़ी के बारे में जानने को इच्छुक हैं। आज इस खबर में इस लग्जरी कार की कीमत और खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

BMW iX Electric SUV इंजन

BMW  होने का मतलब है इसके परफॉर्मेंस में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होगी। ये एक 77 kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो 2 इलेक्ट्रिक मोटर्स को ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन को पावर देती है। कुल सिस्टम का आउटपुट 326 hp और 630 Nm का पीक पावर और टॉर्क जनरेट करता है। दावा किया जाता है कि WLTP रेंज एक अच्छा 425 किलोमीटर का है।  इसमें 150 kW DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल किया जाता है। जो  10 मिनट के भीतर 95 किमी की दूरी तय करता है।

BMW iX Electric SUV फीचर्स

फीचर्स के रुप में इसमें फुल-लेंथ पैनोरमिक ग्लास रूफ, कॉन्फ़िगर के साथ 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3 डी मैप्स के साथ नेविगेशन, हेड-अप डिस्प्ले, वॉयस कमांड, जेस्चर कंट्रोल, आईड्राइव टच , 12.3 इंच का बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्किंग असिस्ट प्लस, एडीएएस फीचर्स शामिल है।

कीमत

अब आते हैं मेन प्वाइंट पर, BMW iX इलेक्ट्रिक कार की शुरूआती कीमत 1.16 करोड़ रुपये है। अभिनेता के पास जो गाड़ी है उसमें लाल/मैरून कलर की बीएमडब्ल्यू आईएक्स में हरे रंग की नंबर प्लेट है।

Tesla Model X के मालिक हैं रितेश देशमुख

आपको बता दें रितेश के पास पहले से ही एक इलेक्ट्रिक कार Tesla Model X मौजूद है। ये इलेक्ट्रिक कार दो अलग-अलग मोटरों द्वारा संचालित होती है। इसमें फ्रंट-माउंटेड मोटर 255 bhp और रियर मोटर अधिकतम 496 bhp की पावर जनरेट करता है। इसका कुल मिलाकर  टॉर्क आउटपुट 967 nm का है। यह 90 डी वेरिएंट है, जो ल्युडिक्रस मोड के साथ आता है। ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 3.8 सेकेंड में तेजी से पकड़ लेता है।