Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar Roxx की बुकिंग तीन अक्‍टूबर से होगी शुरू, दशहरे से मिलेगी डिलीवरी, कीमत और फीचर्स की पढ़ें डिटेल

Mahindra की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। महिंद्रा ने 15 August को फाइव डोर के साथ Thar Roxx को लॉन्‍च किया था। लेकिन अब इस एसयूवी की बुकिंग (Mahindra Thar Roxx Booking) को तीन अक्‍टूबर से शुरू किया जाएगा। एसयूवी की डिलीवरी कब मिलेगी। किस कीमत पर एसयूवी को खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Roxx के लिए कल से शुरू होगी बुकिंग, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता Mahindra ने अगस्‍त 2024 में ही फाइव डोर थार रॉक्‍स को लॉन्‍च किया था। लेकिन अब इस एसयूवी के लिए बुकिंग को कल से शुरू किया जाएगा। एसयूवी को किस तरह बुक करवाया जा सकता है। कब से इसकी डिलीवरी (Thar Roxx Delivery Date) को शुरू किया जाएगा। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

तीन अक्‍टूबर से बुकिंग शुरू होगी

Mahindra Thar Roxx को अगर खरीदकर घर लाने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए नवरात्र के पहले दिन से बुकिंग को शुरू किया जा रहा है। तीन अक्‍टूबर को सुबह 11 बजे से एसयूवी के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx में मिलेगा Mocha brown रंग के इंटीरियर का विकल्‍प, डिलीवरी में लगेगा कितना समय, पढ़ें खबर

कब से शुरू होगी डिलीवरी

महिंद्रा की ओर से इस गाड़ी की बुकिंग को नवरात्रि के पहले दिन से शुरू किया जाएगा, लेकिन इसकी डिलीवरी दशहरे वाले दिन 12 अक्‍टूबर से शुरू की जाएगी।

कितना दमदार इंजन

महिंद्रा की ओर से Thar Roxx में दो इंजन के विकल्‍प दिए जाते हैं। जिनमें दो लीटर की क्षमता का (TGDI), mStallion (RWD) और 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk (RWD & 4x4) इंजन का विकल्‍प दिया जाता है। दो लीटर इंजन से इसे मैनुअल ट्रांसमिशन में 119 किलोवाट की पावर और 330 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं 6स्‍पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर से 130 किलेवाट की पावर और 380 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। 2.2 लीटर इंजन के विकल्‍प में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 111.9 किलोवाट की पावर और 330 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क, 6स्‍पीड ऑटोमैटिक से111.9 और 128.6 किलोवाट की पावर और 330 और 370 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कैसे हैं फीचर्स

महिंद्रा थार रॉक्‍स में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, साइड और कर्टेन एयरबैग, टीपीएमएस, पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, ई-कॉल, एसओएस, रियर डिस्‍क ब्रेक, ईएससी, ईबीडी, एबीएस, हिल होल्‍ड, ईएसएस, एड्रेनॉक्‍स कनेक्टिड कार, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्‍टम, 26.03 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 26.03 सेमी एचडी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, सराउंड व्‍यू कैमरा, Level-2 ADAS, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, ऑटो टेंपरेचर कंट्रोल, रियर एसी वेंट, ऑटो हैडलैंप, रियर वाइपर और वॉशर, कूल्‍ड ग्‍लोव बॉक्‍स, पुश बटन स्‍टार्ट, क्रूज कंट्रोल, 18 और 19 इंच टायर, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल, ड्यूल टोन इंटीरियर, जिप और जैप ड्राइविंग मोड, स्‍नो, सैंड और मड टैरेन मोड्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की ओर से इसके इंटीरियर में अब तक Ivory रंग को ही दिया गया था, लेकिन एक अक्‍टूबर को महिंद्रा ने एसयूवी के इंटीरियर में Mocha Brown रंग के विकल्‍प की भी घोषणा कर दी है। हालांकि इस रंग के इंटीरियर को खास तौर पर 4X4 वेरिएंट्स में ही दिया जाएगा।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इसे छह वेरिएंट्स के विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया है। इसके 2WD वेरिएंट्स की एक्‍स शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 20.49 लाख रुपये रखी गई है। इसके फोर व्‍हील ड्राइव वेरिएंट्स की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरुआत 18.79 लाख रुपये से होती है और इसके फोर व्‍हील ड्राइव के टॉप वेरिएंट को 20.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Scorpio, XUV 700 के कारण Mahindra को सितंबर में मिली 24 फीसदी की बढ़त, 51 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स की हुई बिक्री