Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीलरशिप स्तर पर 2023 Tata Nexon facelift की बुकिंग शुरू, जानें संभावित बदलावों के बारे में

नेक्सॉन ईवी के इंटीरियर में बड़े पैमाने पर बदलाव किए जाएंगे क्योंकि ये कॉम्पैक्ट एसयूवी एक नए डिजाइन वाले सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के साथ आएगी। अपडेटेड टू-टोन डैशबोर्ड चिकने एचवीएसी वेंट को सक्षम करेगा जबकि रोटरी ड्राइव सेलेक्टर को आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें नए स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकते हैं। टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट की डिजाइन कर्व कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट की डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स 14 सितंबर को नेक्सॉन फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट की अनऑफिशयल डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है। अगर आप नेक्सॉन फेसलिफ्ट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अपने नजदीकी डीलरशिप पर एक बार पता कर सकते हैं। टाटा नेक्सॉन पहले से अधिक फीचर लोडेज होने वाली है। आइये जानते हैं संभावित फीचर्स व अन्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

संभावित इंजन

एक नए 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन के रूप में एक संभावित पावरहाउस अपग्रेड के बारे में अफवाहें चर्चा में हैं, जो एक प्रभावशाली 125PS और 225Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि कंपनी की ओर ऑफिशियल जानकारी कुछ ही हफ्तों में मिलने वाली है। इसमें एक फ्रेश 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की संभावनाएं हैं। इसके अलावा इसमें भरोसेमंद 1.5L डीजल इंजन, 115PS और 260Nm की टॉर्क जेनरेट करता है, जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

संभावित लुक और डिजाइन

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट की डिजाइन कर्व कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है और इसका प्रभाव फ्रंट फेसिया पर स्पष्ट रुप से देखने को मिलेगा। स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर, स्लीक एलईडी डीआरएल, नई ग्रिल और बम्पर सेक्शन इसे फ्रेस और अधिक आधुनिक बनाते हैं। नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील के साथ साइड प्रोफाइल में हल्के बदलावों के अलावा, 2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को पूर्ण-चौड़ाई वाले एलईडी टेल लैंप दिए जाएंगे।

संभावित केबिन फीचर्स

नेक्सॉन ईवी के इंटीरियर में बड़े पैमाने पर बदलाव किए जाएंगे, क्योंकि ये कॉम्पैक्ट एसयूवी एक नए डिजाइन वाले सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के साथ आएगी। अपडेटेड टू-टोन डैशबोर्ड चिकने एचवीएसी वेंट को सक्षम करेगा जबकि रोटरी ड्राइव सेलेक्टर को आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें नए स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकते हैं।