Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटिश वाहन निर्माता भारत में करेगी इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्‍तार, प्रीमियम सेगमेंट में जल्‍द लॉन्‍च करेगी Cloud EV

ब्रिटिश वाहन निर्माता MG Motors भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर करती है। जिनमें इलेक्ट्रिक कार और एसयूवी भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने EV पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए नई गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। किस गाड़ी को कंपनी कब तक भारत में लॉन्‍च कर सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 17 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई EV को लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में MG Motors की ओर से कुछ बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए नई EV को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से कब तक किस इलेक्ट्रिक गाड़ी को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

MG लाएगी नई गाड़ी

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से एक और EV को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से प्‍योर इलेक्ट्रिक कार के तौर पर Cloud EV को लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

क्‍या होंगी खासियत

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से Cloud EV को प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी कुल लंबाई 4295 एमएम, चौड़ाई 1850 एमएम और ऊंचाई 1652 एमएम होगी। इसके अलावा इसमें कनेक्टिड लाइट्स, एलईडी लाइट्स, 8.8 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, Level-2 ADAS, 360 डिग्री कैमरा, सनरूफ जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 50.6 kWh क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है, जिससे इसे 460 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी।

यह भी पढ़ें- 2024 में मारुति कर रही है तीन गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी कार

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी ने अभी इसके लॉन्‍च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में फेस्टिव सीजन से पहले सितंबर तक लॉन्‍च किया जा सकता है। इससे पहले इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

कैसा है EV पोर्टफोलियो

भारतीय बाजार में कंपनी की ओर से मौजूदा समय में दो Electric Cars को ऑफर किया जाता है। इनमें सबसे सस्‍ती कार के तौर पर Comet EV और एसयूवी सेगमेंट में ZS EV की बिक्री की जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Cloud EV को भारत में इन दोनों ही गाड़ियों के ऊपर पोजिशन करेगी। जिसके बाद भारत में कंपनी के EV पोर्टफोलियो में कुल तीन कारें हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- MG Comet Review: कैसी है देश की सबसे सस्‍ती Electric Car, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या हो सकता है नुकसान, जानें डिटेल