Move to Jagran APP

Royal Enfield को चुनौती देने 15 अगस्‍त को लॉन्‍च होगी यह दमदार बाइक, मिलेगा 650 सीसी का इंजन

ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता BSA की ओर से Royal Enfield को चुनौती देने के लिए भारत में 15 August को नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। बाइक के लॉन्‍च को लेकर कंपनी की ओर से टीजर जारी किया गया है। इसमें किस तरह की जानकारी को दिया गया है। इसको किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 24 Jun 2024 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:29 PM (IST)
BSA भारतीय बाजार में 15 अगस्‍त 2024 को नई बाइक को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता BSA की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से किस सेगमेंट की बाइक को 15 अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होगी नई बाइक

बीएसए मोटरसाइकिल की ओर से भारतीय बाजार में 15 अगस्‍त 2024 को नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि यह बाइक क्‍लासिक लीजेंड बाइक होगी। लेकिन अभी इसके नाम और अन्‍य जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

मिली यह जानकारी

कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि इस बाइक को 15 अगस्‍त 2024 को मुंबई में लॉन्‍च किया जाएगा। यह एक बड़ी, बोल्‍ड और ब्रिटिश बाइक होगी। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से Gold Star 650 को बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च से पहले फिर Spot हुई Tata Curvv, मिली नए फीचर की जानकारी, जानें कब तक होगी लॉन्‍च

कितना दमदार इंजन

BSA Gold Star 650 में कंपनी 650 सीसी का सिंगल सिलेंडर डीओएचसी इंजन दे सकती है। फोर वॉल्‍व वाले इंजन से बाइक को 45 बीएचपी और 55 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी की इस बाइक को भारत, यूरोप और ब्रिटेन में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

क्‍या होगी खासियत

कंपनी की ओर से अभी सिर्फ इसका इनवाइट भेजा गया है। जिसमें इंजन की फोटो लगाई गई है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 41 एमएम के टेलीस्‍कोपिक फ्रंट फॉर्क्‍स, 17 और 18 इंच के टायर, ड्यूल डिस्‍क ब्रेक, ड्यूल चैनल एबीएस, सिंगल सीट, पांच रंगों के विकल्‍प के साथ इसे लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस बारे मे किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन लॉन्‍च के समय ही इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा। उम्‍मीद है कि लॉन्‍च के समय कंपनी इसकी कीमत तीन लाख रुपये के आस-पास रख सकती है। बाजार में इसका सीधा मुकाबला Royal Enfield की बाइक से होगा।

यह भी पढ़ें- Hero Motocorp Price Increase: 1 July से महंगे हो जाएंगे हीरो के स्‍कूटर और बाइक, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.