Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold Star 650 से BSA भारत में करेगी वापसी, 15 अगस्त को होगी लॉन्च

जावा और येजदी बाइक बनाने वाली कंपनी BSA भारतीय मार्केट में Gold Star 650 के साथ वापसी करने जा रही है। इस बाइक को पुराने लुक के साथ मॉडर्न टच दिया गया है। बाइक को USB चार्जिंग पोर्ट स्लिपर-क्लच और डुअल-चैनल ABS जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। आइए जानते हैं कि यह और किन एडवांस फीचर्स के साथ आ सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
BSA Gold Star 650 15 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी।

 ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश ब्रांड BSA इस 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर भारत में फिर से वापसी करने जा रही है। जावा और येज़दी मोटरसाइकिल बनाने वाली BSA भारत में अब गोल्ड स्टार 650 मोटरसाइकिल के साथ वापसी कर रही है। आइए जानते हैं कि यह बाइक किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

BSA Gold Star 650 का कैसा है डिजाइन

कंपनी ने BSA गोल्ड स्टार के क्लासिक ब्रिटिश स्टाइलिंग को बरकरार रखा है। बाइक में भारी क्रोम वर्क और मशीनी पार्ट्स के सात मेटल टैंक, एक गोल्ड हेडलैम्प और चौड़ा हैंडलबार दिया गया है। इसके अलावा बाइक में सिंगल-पीस सीट, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, घुमावदार फेंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx के लॉन्‍च से पहले जारी हुआ एक और टीजर, वेंटिलेटेड सीट्स के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

BSA Gold Star 650 इन फीचर्स से होगी लैस

गोल्ड स्टार के डिजाइन को रेट्रो लुक में ही रखा गया है, लेकिन इसमें नए फीचर्स दिए गए है। इसे आप इस तरह से समझ सकते हैं कि बाइक को पुराने लुक साथ मॉर्डन टच दिया गया है। इसमें आपको USB चार्जिंग पोर्ट, स्लिपर-क्लच और डुअल-चैनल ABS जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, हार्डवेयर की बात करें तो बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स और 18-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर टायर देखने के लिए मिलेंगे। बाइक के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS का फीचर देखने के लिए मिल सकता है।

BSA Gold Star का इंजन 652 cc का होगा

बीएसए गोल्ड स्टार अपने क्लासिक एक्सटीरियर के अलावा 652 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 45 hp की पावर और 55 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

कितनी होगी BSA Gold Star की कीमत

BSA Gold Star 650 की एक्स-शोरूम कीमत 2.20 लाख रुपये से 2.60 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसकी टक्कर रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से देखने के लिए मिलेगी।

यह भी पढ़ें- जनवरी से जुलाई के बीच मिड साइज सेडान की कैसी रही बिक्री, पढ़ें पूरी डिटेल