Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield को टक्कर देने जल्द आ रही है ये नई बाइक, लुक और फीचर्स देख आप भी बन जाएंगे इसके फैन

BSA Scrambler 650 बाइक पर काम जोरों से हैं। हाल ही में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को लोगों के सामने पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि अगर यह कॉन्सेप्ट मॉडल लोगों को पसंद आई तो फिर इसे लॉन्च किया जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 29 Nov 2022 11:15 AM (IST)
Hero Image
BSA Scrambler 650 Concept Bike Revealed, See Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BSA Scrambler 650: महिंद्रा समूह की सहायक कंपनी और क्लासिक लीजेंड्स ब्रांड बीएसए मोटरसाइकिल (BSA Motorcycles) ने अपनी एक नई कॉन्सेप्ट बाइक से पर्दा उठाया है। यह एक स्क्रैम्बलर मॉडल है जो काफी हद तक गोल्ड स्टार 650 पर आधारित है। हालांकि, ब्रांड ने इसे एक नए रूप में लाने की पूरी कोशिश की है। Royal Enfield को टक्कर देने वाली इस बाइक को अपने राइवल से मुकाबला करने के लिए कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस भी किया गया है।

Scrambler 650 का इंजन

अपकमिंग स्क्रैम्बलर कॉन्सेप्ट मॉडल को 652cc प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और ग्राहकों के प्रतिक्रिया के बाद इसे मेन मॉडल में लाया जाएगा। वहीं, इंजन की बात करें तो उम्मीद है कि बीएसए गोल्ड स्टार की तरह ही इसमें भी 652cc का सिंगल-सिलेंडर, चार-वाल्व डीओएचसी, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जिसे ट्विन स्पार्क प्लग के साथ लाया जाएगा। यह इंजन 6,000rpm पर 45bhp की पावर और 4,000rpm पर 55Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

नई Gold Star 650 को पर भी हो रहा काम

नई स्क्रैम्बलर बाइक को लॉन्च करने से पहले BSA मोटरसाइकिल अपनी नई गोल्ड स्टार 650 मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है और रेट्रो बाइक को मार्च, 2023 तक भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में लॉन्च किया जा सकता है।

इसे अपने नाम की तरह ही गोल्ड लुक दिया गया है। इसमें गोल हेडलैंप, LED टेल लैंप, चौड़े सेट हैंडलबार के साथ ही क्रोम बॉडी मिली है। हालांकि, इतने नए अपडेटेट्स के बावजूद इसके पुराने लुक को बरकरार रखा गया है। कीमत की बात करें तो इसे लगभग 4.9 लाख रुपये से 9.8 लाख रुपये के बीच लाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

बाइक और स्कूटर का इंश्योरेंस कराते समय बस इन बातों का रख लें ध्यान, फुल कवरेज के साथ मिलेंगे कई और बेनेफिट

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स