Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Car Waiting Period: मारुति की इन गाड़ियों की है जबरदस्त मांग, इतने महीने करना पड़ सकता है इंतजार

S-Presso Tour H3 Alto K10 और Swift पर 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड है। डिजायर पर 3 महीने का वेटिंग पीरियड है। हालांकि ये अवधि पेट्रोल CNG के साथ-साथ सभी कारों के मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में भिन्न हो सकती हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 25 Feb 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
इन गाड़ियों पर है लंबा वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी की कारें देश में सबसे अधिक खरीदी जाती हैं ऐसे में अगर आप भी मारुति की नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपको लंबा वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ेगा। इस खबर में मारुति की सभी गाड़ियों के वेटिंग पीरियड के बारे में बताया गया है। जिसमें हैचबैक से लेकर एमपीवी गाड़ियों के नाम शामिल हैं। 

मारुति ब्रेजा, अर्टिगा और टूर एम वेटिंग पीरियड

मारुति ब्रेजा, अर्टिगा और टूर एम की वेटिंग पीरियड लगभग 10 महीने तक की है। अगर आप इन गाड़ियों को खरीदना चाहते हैं तो आपको इंतजार करना पड़ेगा। तीन महीने तक की प्रतीक्षा अवधि वाले मारुति मॉडल में सेलेरियो, एस-प्रेसो, टूर एच3, अल्टी के10, स्विफ्ट और डिजायर शामिल हैं। वहीं सेलेरियो पर सबसे कम वेटिंग पीरियड है।

इसको खरीदने के लिए आपको केवल 1 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। अगर आप इस कार को बुक करते हैं तो आपको एक महीने के अंदर डिलीवरी मिल जाएगी।

इन गाड़ियों पर 2-3 महीने की है वेटिंग पीरियड

S-Presso, Tour H3, Alto K10 और Swift पर 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड है। डिजायर पर 3 महीने का वेटिंग पीरियड है। हालांकि, ये अवधि पेट्रोल, CNG के साथ-साथ सभी कारों के मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में भिन्न हो सकती हैं।

मारुति अपकमिंग कार

मारुति जल्द ही इंडियन मार्केट में मारुति जिम्नी और फ्रोंक्स को लॉन्च करने वाली है। इन गाड़ियों को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। मारुति की ये अपकमिंग कारें जल्द ही लॉन्च होने वाली हैं। जहां भारी संख्या में इन दोनों गाड़ियों को देखने दूर दराज से लोग आए थे। इसके अलावा कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है, जिसका कॉन्सेप्ट मॉडल ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।