Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fortuner, Innova खरीदना और भी आसान, अब ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे खरीदें अपनी पसंद की कार

डिजिटल प्लेटफॉर्म वर्तमान में भारत में टोयोटा द्वारा पेश किए जाने वाले सभी मॉडलों के लिए खुला है। जिसमें टोयोटा की सभी गाड़ियां शामिल हैं। पोर्टफोलियो में Fortuner Innova Crysta Innova Hycross Urban Cruiser Hyryder Hilux आदि गाड़ियां शामिल हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 15 Apr 2023 12:42 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन प्लेटफार्म से ग्राहकों को मिलेगा ये फायदा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा अपने ग्राहकों को आसान खरीददारी के लिए WoW नाम की एक ऑनलाइन मंच की शुरूआती की है, जहां टोयोटा की गाड़ियों को ऑनलाइन माध्यम से खरीदा जा सकता है। टोयोटा की गाड़ी को खरीदने के लिए शोरूम के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे। आइये जानते हैं इस ऑनलाइन सर्विस के माध्यम से ग्राहकों को और क्या-क्या होगा फायदा।

ऑनलाइन प्लेटफार्म से ग्राहकों को मिलेगा ये फायदा

टोयोटा का कहना है कि वाह एक वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म होगा, जो संभावित ग्राहकों को कार के एक्सटीरियर, इंटीरियर, कलर और वेरिएंट की वर्चुअल चेक करने की भी अनुमति देगा। एक्सेसरीज, सर्विस पैकेज और एक्सटेंडेड वारंटी जैसे अतिरिक्त सामान भी प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्सेस किए जा सकते हैं।

इस वजह से ऑनलाइन मंच की हुई शुरूआत

पहले ऑनलाइन माध्यम से आप सिर्फ टोयोटा की गाड़ियों की बुकिंग कर सकते थे। कंपनी ने हाल के दिनों में ई-बुकिंग में पिछले वर्षों की तुलना में 20 गुना वृद्धि के साथ डिजिटल ट्रैक्शन में वृद्धि देखी है। यही वजह है कि कंपनी ने ऑनलाइन मंच की शुरूआत की ताकि बिक्री के मामले में भी बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि देखी जा सके।

ऑनलाइन माध्यम से खरीद सकते हैं टोयोटा की ये गाड़ियां

डिजिटल प्लेटफॉर्म वर्तमान में भारत में टीकेएम द्वारा पेश किए जाने वाले सभी मॉडलों के लिए खुला है। पोर्टफोलियो में Fortuner, Innova Crysta, Innova Hycross, Urban Cruiser Hyryder, Hilux, आदि गाड़ियां शामिल हैं।

TOYOTA A15 SUV COUPE

जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा इस साल के अंत से पहले देश में एक नया एसयूवी कूप कोडनेम A15 लॉन्च करेगी। नई एसयूवी कूप बंद हो चुके अर्बन क्रूजर के रिप्लेसमेंट के तौर पर आएगी। इसका मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Renault Kiger और Nissan Magnite से होगा। नई SUV कूप मारुति की आगामी YTB SUV कूप पर आधारित होगी, जो ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत करने वाली है।