Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top electric scooters : इस दिवाली घर लाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में किफायती और स्टाइल में दमदार

Top electric scooters अगर आप इस दिवाली अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिस्ट लेकर आए हैं। जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक बेस्ट स्कूटर खरीद सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 23 Oct 2022 10:21 AM (IST)
Hero Image
Top electric scooters : इस दिवाली घर लाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top electric scooters : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग आज के समय में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक की तरफ अपने कदम को बढ़ा रहे हैं। अगर आप इस दिवाली सीजन अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आज हम इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं। 

Ather 450X

भारतीय बाजार में एथर का ये स्कूटर कई खूबियों के साथ आता है। आपको बता दे इसमें 6 kW के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिलता है। अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज कर लेंगे तो ये प्रति चार्ज 146 किमी तक की रेंज देने का दावा करता है। मार्केट में इस स्कूटर की कीमत 1.39 लाख रुपये है।

Ola S1 / S1 Pro

हमारी लिस्ट में शामिल होने वाले स्कूटर का नाम एस1 और एस1 प्रो है। कंपनी इस दिवाली स्कूटर पर काफी छूट भी दे रही है वर्तमान में इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये है और इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये एक्स-शोरूम है  लेकिन कंपनी रियायती कीमत पर पेश कर रही है। इसमें 3 kWh Li-ion बैटरी पैक है जो 141 किमी की राइडिंग रेंज देता है। जबकि S1 Pro में 4 kWh बड़ी यूनिट है जो 181 किमी प्रति चार्ज की रेंज देता है। इन दोनों में 8.5 kW की इलेक्ट्रिक मोटर है।

Hero Vida V1

कंपनी ने Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल के दिनों में ही लॉन्च किया है। Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल दो वेरिएंट प्लस और प्रो में पेश किया गया है। जिसकी कीमत 1.45 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है। Vida V1 Plus और Pro में 3.44 kWh और 3.94 kWh रिमूवेबल बैटरी पैक भी मिलता है। जो 143 किमी और 165 किमी प्रति चार्ज की रेंज देने का दावा करता है।

ये भी पढ़ें- 

दिवाली से पहले डीलरशिप पर पहुंचने लगी Toyota Urban Cruiser Hyryder की बेस वेरिएंट, जानें इस इसमें क्या कुछ खास

Midsize SUVs : भारतीय बाजार में जल्द ही मिलेगी इन मिड -साइज एसयूवी को अपडेट, जानें कितना होगा बदलाव