Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather का प्रीमियम Electric Scooter Apex को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितने बढ़े दाम

बाजार में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की मांग लगातार बढ़ रही है। देश की Electric Scooter निर्माता Ather की ओर से Apex को प्रीमियम EV के तौर पर ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ा दिया गया है। इसकी कीमत में कितनी बढ़ोतरी हुई है और अब इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 04 Jun 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
एथर के प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Apex की कीमतों में हुई छह हजार रुपये की बढ़ोतरी।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक स्‍कूूटर बनाने वाली कंपनी Ather की ओर से भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाले प्रीमियम EV Apex की कीमतों को बढ़ा दिया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की गई है और अब इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है।

महंगा हुआ Ather Apex EV

एथर की ओर से ऑफर किया जाने वाला Electric Scooter Apex को खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर की कीमत में बढ़ोतरी कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर की कीमत में छह हजार रुपये तक बढ़ाए गए हैं। ऐसा इसलिए किया गया है क्‍योंकि कंपनी ने इसे जनवरी में लॉन्‍च किया था और तब से इस पर कंपनी की ओर से इंट्रोडक्‍ट्री कीमत पर ऑफर किया जा रहा था।

क्‍या है नई कीमत

कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर को इंट्रोडक्‍ट्री 1.89 लाख रुपये की कीमत पर ऑफर किया जा रहा था। लेकिन अब इस ऑफर को खत्‍म कर दिया गया है। छह हजार रुपये की बढ़ोतरी के साथ इसकी नई कीमत 1.95 लाख रुपये हो गई है। यह इसकी एक्‍स शोरूम कीमत है।

यह भी पढ़ें- Hero Splendor+ Xtec 2.0 vs honda shine 100: 100 सीसी की इन दोनों बाइक्‍स में से कौन है बेहतर, जानें डिटेल

क्‍या है खासियत

कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर को अपनी 10वीं वर्षगांठ मनाने के लिए बनाया था। इसका उत्‍पादन सिर्फ अक्‍टूबर 2024 तक ही किया जाएगा। यह 450 सीरीज का सबसे तेज और महंगा स्‍कूटर है। इसमें कंपनी की ओर से पीएमएसएम मोटर को दिया जाता है, जो आईपी66 रेटिंग के साथ आती है। इस मोटर से स्‍कूटर को सात किलोवाट की पावर मिलती है और इसकी टॉप स्‍पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। यह स्‍कूटर 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड सिर्फ 2.9 सेकेंड में हासिल कर लेता है। इसमें 3.7 kWh क्षमता की बैटरी को दिया जाता है, जिससे इसे 157 किलोमीटर की सर्टिफाइड रेंज मिलती है। राइडिंग के लिए इसमें ईको, राइड, स्‍पोर्ट और रैप प्‍लस मोड मिलते हैं। इसमें एलईडी लाइट्स, साइड स्‍टैंड मोटर कट-ऑफ, 22 लीटर स्‍टोरेज, पार्क असिस्‍ट, ऑटो होल्‍ड, ऑटो इंडीकेटर कट-ऑफ, गाइड मी होम लाइट्स, ईएसएस, कॉल और म्‍यूजिक कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट