Move to Jagran APP

MG Comet Price Increase: देश की सबसे सस्‍ती Electric Car को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

ब्रिटिश वाहन निर्माता MG Motors की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इनमें देश की सबसे सस्‍ती EV भी शामिल है। जानकारी मिली है कि कंपनी ने अपनी सबसे सस्‍ती Electric Car की कीमतों को बढ़ा दिया है। MG Comet EV की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की गई है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 24 Jun 2024 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:00 PM (IST)
MG मोटर्स ने अपनी सबसे सस्‍ती ईवी की कीमतों को बढ़ा दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कॉमेट ईवी को सबसे सस्‍ती electric Car के तौर पर ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत को बढ़ा दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत में कितनी बढ़ोतरी की है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महंगी हुई MG Comet EV

एमजी मोटर्स ने देश की सबसे सस्‍ती इलेक्ट्रिक कार Comet EV की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन इसके फास्‍ट चार्जिंग वाले वेरिएंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

कितनी हुई बढ़ोतरी

कंपनी की ओर से फास्‍ट चार्जिंग वाले वेरिएंट्स की कीमतों में 11 हजार रुपये से लेकर 13 हजार रुपये तक बढ़ाए गए हैं। कॉमेट ईवी के एक्‍सक्‍लूजिव वेरिएंट की कीमत में 11800 रुपये बढ़ाए गए हैं। लेकिन इसके लिमिटेड एडिशन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- बेहद खास है Anant Ambani का Car Collection, शामिल हैं Ferrari से लेकर Lamborghini तक

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से इसमें 17.3kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। जिसे चार्ज होने में करीब चार से पांच घंटे का समय लगता है। 7.4 kW के चार्जर के जरिए इसे 2.5 घंटे में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज होने के बाद इसे 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लेकिन हमने इसे बंपर टू बंपर ट्रैफिक में चलाया, जिस कारण फुल चार्ज में हम इसे करीब 175 से 180 किलोमीटर तक ही चला पाए। इसमें लगी मोटर से इसे 42 पीएस की पावर के साथ 110 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कैसे हैं फीचर्स

कार में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इसमें एलईडी लाइट्स, कनेक्टिड एलईडी टेल और फ्रंट बार, 10.25 इंच इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पावर विंडो, ड्राइविंग के लिए इको, नॉर्मल और स्‍पोर्ट्स मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, की-लैस एंट्री जैसे फीचर्स इसमें मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें एयरबैग, टीपीएमएस, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज और थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट को इसमें दिया गया है।

यह भी पढ़ें- MG Comet Review: कैसी है देश की सबसे सस्‍ती Electric Car, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या हो सकता है नुकसान, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.