Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi का बड़ा ऐलान- कंपनी 2033 से बनाएगी केवल इलेक्ट्रिक कारें, जानें पूरा प्लान

जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी AUDI अब आने वाले समय में ICE मॉडल पर बनने वाली कारों को बनाना बंद कर देगी। वहीं अब 2033 से इलेक्ट्रीक कार को बनाने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर देगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Wed, 27 Jul 2022 12:23 PM (IST)
Hero Image
AUDI 2033 से इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने पर ध्यान देगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। AUDI इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ऑडी अब ICE मॉडल पर बनने वाली कारों को बंद कर देगी और सिर्फ 2033 से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने पर अपना ध्यान देगी। वहीं कंपनी ने कहा पेट्रोल इंजन से लैस सभी मौजूदा मॉडलों का निर्माण करेगी और इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलाव के लिए 2032 तक खुदरा बिक्री करेगी। ढिल्लों ने कहा कि कंपनी पेट्रोल इंजन से लैस सभी मौजूदा मॉडलों का निर्माण करेगी और इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलाव के लिए 2033 तक रिटेल प्राइस पर इसकी ब्रिकी करेगी।

कंपनी का प्लान

आपको बता दें ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि  कार शोरूम ऑडी अप्रूव्ड प्लस का उद्घाटन करने के बाद इस साल कुल 17 आउटलेट है और कंपनी का प्लान उद्घाटन  करके कुल 22 आउटलेट करने का है। वहीं ऑडी इंडिया ने पिछले साल की तुलना में और पहले छह महीने जनवरी से लेकर जून 2022 तक में कुल 101%  की ब्रिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने कुल  49% की उछाल मारी है।

AUDI A8L में हुआ नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

साल के शुरुआत में ही कंपनी ने भारत में अपनी सेडान फ्लैगशिप सेडान और नई AUDI A8L लॉन्च की है। आपको बता दें कंपनी ने ये कहा कि ऑडी ए8 एल बिना किसी नो काम्प्राइस टान्सप्रोट का प्रतीक है वहीं इसको काफी ग्लैमर के साथ बनाया गया है और इसमें कई तरीके के नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस कार के कुल दो वेरिएंट लॉन्च किए है। ऑडी ए8 एल सेलिब्रेशन का एडिशन 5-सीटर में उपलब्ध है और ऑडी ए8 एल टेक्नोलॉजी 4 और 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। जिसकी कीमत 1.29 करोड़ रुपये और 1.57 करोड़ रुपये  है। ये कार कुल 8 रगों में उपलब्ध है- टेरा ग्रे, डिस्ट्रिक्ट ग्रीन, फर्ममेंट ब्लू, फ्लोरेट सिल्वर, ग्लेशियर व्हाइट, मैनहट्टन ग्रे, वेसुवियस ग्रे, और मिथोस ब्लैक (Terra Grey, District Green, Firmament Blue, Floret Silver, Glacier White, Manhattan Grey, Vesuvius Grey, and Mythos Black)।