Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BYD ने फिर दिखाई नई गाड़ी, सोशल मीडिया पर जारी किया M6 का टीजर, फेस्टिव सीजन में हो सकती है लॉन्‍च

BYD की ओर से भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से नई इलेक्ट्रिक MPV के तौर पर M6 को लाने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले सोशल मीडिया पर एक बार फिर इसका टीजर जारी किया गया है। कब तक और किस गाड़ी को लाया (BYD MPV M6 Launch in India) जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
बीवाईडी की ओर से जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक एमपीवी को लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD की ओर से भारत में जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक MPV को लाने की तैयारी की जा रही है। हाल में ही सोशल मीडिया पर फिर से टीजर को जारी किया गया है। जिसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। BYD किस गाड़ी को भारत लाने की तैयारी कर रही है। इसे कब तक लॉन्‍च किया जाएगा। किस तरह के फीचर ऑफर किए जाएंगे। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी नई इलेक्ट्रिक MPV

BYD की ओर से भारत में जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक MPV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसे किस सेगमेंट में कब तक लॉन्‍च किया जाएगा। नई एमपीवी को लेकर कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो को शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- Mercedes Benz ने लॉन्‍च की EQS 680 इलेक्ट्रिक Maybach, कीमत 2.25 करोड़ रुपये

फिर जारी हुआ टीजर

बीवाईडी की ओर से सोशल मीडिया पर एक बार फिर से टीजर को जारी किया गया है। जिसमें गाड़ी के डिजाइन को दिखाया गया है। जारी हुए टीजर के मुताबिक यह एमपीवी सेगमेंट की गाड़ी होगी और उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से नई गाड़ी के तौर पर BYD M6 ईवी को लाया जाएगा।

पहले भी जारी हुआ था टीजर

बीवाईडी की ओर से पहले भी नई गाड़ी का टीजर जारी किया गया था। जिसमें जल्‍द लॉन्‍च होने वाली गाड़ी की हेडलाइट की फोटो दिखाई थी। साथ ही लिखा था कि 'ट्रांसफॉर्मेशन टू अ न्‍यू जेनरेशन' नीचे की ओर कमिंग सून भी लिखा हुआ था। जिसके बाद यह तय हो गया था कि बीवाईडी की ओर से नई गाड़ी को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा।

कितनी मिलेगी रेंज

BYD M6 इलेक्ट्रिक MPV में 71.8 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। जिसे फुल चार्ज में 530 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें लगी मोटर से इसे 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाने में 8.6 सेकेंड लगते हैं। फ्रंट व्‍हील ड्राइव वाली इस एमपीवी में लगी मोटर से 150 किलोवाट की पावर और 310 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

बेहतरीन हैं फीचर्स

BYD M6 इलेक्ट्रिक MPV में छह और सात सीटों का विकल्‍प दिया जा सकता है। साथ ही V2L, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, छह एयरबैग, टीपीएमएस, ऑटो होल्‍ड, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, एबीएस, ईएससी, टीसीएस, ईबीडी, वीडीसी, एचबीए, एचएचसी, पैनोरमिक रूफ, वायरलैस चार्जर, वेंटिलेटिड सीट्स, 12.8 इंच रोटेटिंग इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एपल कार प्‍ले, एलईडी लाइट्स, फॉलो मी लैंप, की-लैस एंट्री, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, ऑटो एसी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

कितनी होगी कीमत

कंपनी ने अभी इस गाड़ी के लॉन्‍च को लेकर किसी भी तरह अन्‍य जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे फेस्टिव सीजन के दौरान भारत में लाया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 15 से 20 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- एक से दो महीने में मिल सकती है FAME-3 योजना को मंजूरी, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री कुमारस्वामी ने दी जानकारी