Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BYD eMAX 7 की लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग, पहले एक हजार ग्राहकों को मिलेगा स्पेशल डिस्काउंट

BYD भारत में eMAX 7 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे भारत में 8 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। इसके लॉन्च होने से पहले बुकिंग भी शुरू हो गई है। BYD इसको लोकर बुकिंग ऑफर लेकर आई है जिसके मुतबाकि पहले एक हजार ग्राहकों को स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा। आइए जानते हैं कि यह किन खास फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
BYD eMAX 7 भारत में 8 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD भारत में eMAX 7 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे इंडिया में 8 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। BYD eMAX 7 के लॉन्च के पहले कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इसे खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो इसे आप इसके ऑफिशियल डीलरशिप और BYD की वेबसाइट पर 51,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं।

BYD eMAX 7: बुकिंग ऑफर

BYD उन पहले एक हजार ग्राहकों को स्पेशल डिस्काउंट दे रहा है, जो ग्राहक 8 अक्टूबर, 2024 तक नया eMAX 7 बुक करेंगे और 25 मार्च 2025 तक डिलीवरी लेंगे। उन सभी के लिए बुकिंग कीमत 51,000 रुपये है। इतना ही नहीं BYD के समय 7 kW तक का कॉम्प्लीमेंट्री चार्जर भी देगी।

BYD eMAX 7: डिजाइन

BYD ने भारत में eMAX 7 के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसकी M6 के नाम से ग्लोबल लेवल बिक्री होती है। डिजाइन के मामले में यह मौजूदा e6 जैसी ही दिखती है, इसमें नए LED हेडलाइट्स और ग्रिल देखने के लिए मिल सकते हैं। साथ ही नए एलॉय व्हील्स, नए डिजाइन वाले बंपर और अपडेटेड LED टेल लाइट सेटअप भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल्स, सिंगल चार्ज में देगी 500 km तक का रेंज

BYD eMAX 7: इंटीरियर

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें 6-सीटिंग लेआउट कॉन्फ़िगरेशन देखने के लिए मिल सकता है। साथ ही डुअल-टोन केबिन थीम, अपडेटेड सेंटर कंसोल और नए ड्राइव मोड और अपडेटेड लेआउट भी देखने के लिए मिल सकता है। इतना ही नहीं, 12.8-इंच रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फ़ोन चार्जर, पैनोरमिक ग्लास रूफ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें भी हो सकती है। पैसेंजर की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, लेवल-2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

BYD eMAX 7: पावरट्रेन

BYD eMAX 7 को दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है, जो 55.4 kWh और 71.8 kWh हो सकते हैं। इसका पहला इलेक्ट्रिक मोटर 163 PS की पावर और दूसरा इलेक्ट्रिक मोटर 204 PS की पावर जरनेट करेगा.

BYD eMAX 7: कीमत

BYD eMAX 7 की कीमत e6 से अधिक हो सकती है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 29.15 लाख रुपये हो सकती है। भारत में यह टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी गाड़ियों से मुकाबला करते हुए दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें- MG Comet और ZS EV हुई सस्ती, कीमतों में आई 5 लाख रुपये तक की कमी