Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BYD SEAL EV हुई इंडियन वेबसाइट पर लिस्ट, जानें 700km की रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक कार कब हो रही है लॉन्च

BYD SEAL India Launch Price and Features इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में जल्द ही एक नई कार दस्तक दे सकती है। चीनी कंपनी अपनी BYD Seal को भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दी है। इससे उम्मीद है कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 10 Feb 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
Byd Seal Electric Car , See Expected Price, Features and Range Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चीन की वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) की नई कार जल्द भारत में दस्तक देने वाली है। BYD Seal को कंपनी के भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। यह एक इलेक्ट्रिक कार होगी, जो एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक की जबरदस्त रेंज दे सकेगी। बता दें कि कंपनी ने इस कार को जनवरी में होने वाले Auto Expo 2023 में पेश किया था, जिसमें लोगों द्वारा इसे खूब सराहा गया था।

लॉन्च टाइमलाइन आई सामने

BYD Seal EV के आने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। EV निर्माता ने वादा किया था कि वह 2023 की चौथी तिमाही में EV को भारत में लाने की योजना बना रहा है। अब वेबसाइट पर लिस्ट होने से ऐसा लग रहा कि यह अपने टाइम पर लॉन्च हो जाएगी।

BYD Seal का बैटरीपैक

इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में आने वाली BYD Seal को ब्रांड के ईवी प्लेटफॉर्म-3.0 पर बनाया गया है। इसकी बैटरी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड पर आधारित है और यह ई-प्लेटफॉर्म 3.0 आधारित दुनिया का पहला 8-इन-1 क्षमता वाला इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है। यह 700 किमी की रेंज, डुअल-मोटर्स 522 एचपी और 670 एनएम टॉर्क प्रदान करता है और केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

डिजाइन है जबरदस्त

BYD Seal इलेक्ट्रिक कार को 'फॉरेस्ट ग्रीन' एडिशन के रूप में लाया गया है। इसमें एलईडी हैडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप, सी-पिलर पर एक टेक्सचर्ड क्रोम प्लेट, 8 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ मजबूत शोल्डर लाइन दिया गया है। यह कार बीवाईडी की 'ओशन एस्थेटिक्स डिजाइन को पेश करती है।

क्या हो सकती है कीमत

कीमत के संदर्भ में BYD ने किसी भी अनुमान का खुलासा नहीं किया है। EV निर्माता ने पुष्टि की है कि यह लाइन-अप में आउटगोइंग Atto 3 से ऊपर बैठेगा। इस तरह अनुमान लगाया जा सकता है कि BYD Seal को  60 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन