Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पाई शॉट में दिखा MG Air का केबिन, जानिए अंदर से दिखने में कैसी होगी ये किफायती इलेक्ट्रिक कार

कयास लगाया जा रहा है कि एसी वेंट्स इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे रखे गए हैं। एमजी एयर ईवी विदेशी बाजारों में उपलब्ध एयर ईवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। हालांकि भारत में लॉन्च होने वाली एयर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 25 Feb 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
जानिए अंदर से दिखने में कैसी होगी ये किफायती इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि हम सब जानते हैं एमजी अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार एमजी एयर जल्द ही लॉन्च कर सकती है। कयास लगया जा रहा था कि इस इलेक्ट्रिक कार को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्पाई शॉट में इस गाड़ी की इंटीरियर का खुलासा हो गया है।

स्पाई शॉट में लीक हुई इंटीरियर डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्पाई शॉट में एमजी एयर इलेक्ट्रिक कार की केबिन रिविल हो गई है। जहां केबिन के डैशबोर्ड में एक ट्विन-डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा हुआ है। कयास लगाया जा रहा है कि एसी वेंट्स इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे रखे गए हैं। एमजी एयर ईवी विदेशी बाजारों में उपलब्ध एयर ईवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली एयर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

ऑल्टो की तरह छोटी होगी ये हैचबैक ईवी

साइज के मामले में यह ऑल्टो 800 से छोटा है और इसके ग्लोबल मॉडल को चीन में ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार के दो वेरिएंट्स हैं जिसमें SWB (स्टैंडर्ड व्हील बेस) और एक LWB (लॉन्ग व्हील बेस) शामिल है।

नई MG Air EV कंपनी के ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो कई तरह के मॉडल्स पर आधारित है। कंपनी के अनुसार इस ईवी को इंडोनेशिया के बाली में हो रहे जी 20 के दौरान पेश किया जाएगा। यह वही फंकी-दिखने वाली कार में सामने की तरफ क्रोम स्ट्रिप्स के माध्यम से जुड़ा एक पूर्ण-चौड़ाई वाला लाइट बार दिया गया है। साइज के मामले में यह ऑल्टो 800 से छोटा है और इसके ग्लोबल मॉडल को चीन में ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार के दो वेरिएंट्स हैं, जिसमें SWB (स्टैंडर्ड व्हील बेस) और एक LWB (लॉन्ग व्हील बेस) शामिल है।

संभावित कीमत

कंपनी की तरफ से अभी तक इस ईवी से जुड़ी कोई भी आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है, वहीं कीमत के मामलों में भी केवल अंदाजा लगाया जा सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाली इस किफायती कार की कीमत 13 लाख रुपये की से अधिक हो सकती है।