Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछले हफ्ते लॉन्च हुईं ये लोकप्रिय कारें, एक लग्जरी गाड़ी का नाम भी शामिल

Car launched Last week पिछले हफ्ते 3 धांसू गाड़ियों की भारतीय बाजार में एंट्री हुई है जिसमें से तो 2 टाटा की गाड़ियां हैं। वहीं लग्जरी वाहन निर्माण करने वाली कंपनी लेक्सेस ने भी पिछले महीने अपनी एक लग्जरी कार को इंडियन मार्केट में उतारा है। टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट Lexus LC500h Limited Edition के बारे में यहां जानें

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 18 Sep 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
पिछले सप्ताह लॉन्च होने वाली गाड़ियों की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले हफ्ते 3 शानदार कारों की इंडियन मार्केट में एंट्री हुई है। इन गाड़ियों की बुकिंग भी कंपनी ने शुरू कर दी है। अगर आप भी नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसमें हालिया लॉन्च हुए गाड़ियों के बारे में जान सकते हैं।

Tata nexon Facelift

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी में से एक टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग compact Suv Tata Nexon के facelift वर्जन को 8.09 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले से ही ओपन कर दी थी।

Tata Nexon facelift में फीचर्स के तौर पर 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, दूसरी स्क्रीन के तौर पर 10.25 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरिफायर, 6 एयरबैग, ईएससी, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स के साथ-साथ इमरजेंसी और ब्रेकडाउन कॉल असिस्टेंट भी मिलता है।

Tata nexon EV facelift

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी 2023 Tata Nexon EV facelift को भारत में 14.74 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मिड रेंज और लॉन्ग रेंज ट्रिम्स में आती है, इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कार को पुराने वर्जन के मुकाबले काफी नए तरीके से अपडेट किया गया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी को नया कर्व इंस्पायर्ड डिजाइन मिला है।

Lexus LC500h Limited Edition

Lexus ने LC500h Limited Edition को 2.5 crore की कीमत में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। हाल ही में 2.39 करोड़ रुपये में Lexus LC500h को कंपनी ने मार्केट उतारा था। इस लिमिटेड एडिशन में आपको अधिक एरोडॉयनमिक्स एलिमेंट के साथ कुछ खास एक्सटीरियर और इंटीरियर कलर ऑफर किया जाएगा। इस लिमिटेड एडिशन को कितना यूनिट में उतारा जाएगा इसके बारे में कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है।

पावर के मामले में इसका इंजन 300hp और 348Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 359hp के संयुक्त आउटपुट के लिए 180hp और 330Nm की टॉर्क प्रोड्यूस करता है। LC500h एक हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग करता है जिसमें CVT के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल है जो ड्राइवर को मैन्युअल मोड में कुल 10 गियर रेशियो में चुनने की अनुमति देता है।