Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Verna बनी देश में सबसे अधिक बिकने वाली सेडान? जुलाई में बिकीं 2,858 यूनिट्स कारें

टॉप 10 सेडान कारों की लिस्ट की लिहाज से देखें तो वरना अभी चौथे पॉजिशन पर है। पहले स्थान पर मारुति की डिजायर और दूसरे पर औरा तीसरे पर होंडा अमेज कार है। लेकिन मीड साइज सेडान सेगमेंट में हुंडई वरना में टॉप मारा है। नई जनरेशन की Verna में कई एडवांस फीचर मिलते हैं यहां तक की इसकी नई डिजाइन को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 13 Aug 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
पिछले महीने धड़ल्ले से बिकी हुंडई की ये सेडान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई वरना को हाल में नया अपडेट मिला था। अपडेटेड वरना के बाद सेडान सेगमेंट में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि अन्य सेगमेंट की तुलना में ये कम है। जुलाई महीने में हुंडई वरना को काफी प्यार मिला, जिसके बाद ये भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मीड साइज सेडान कार बन गई है। आइये जानते हैं इसपर क्या कहती है सेल्स रिपोर्ट?

Hyundai Verna सेल्स रिपोर्ट जुलाई 2023

Hyundai जुलाई महीने में Verna की 2,858 यूनिट्स बेचने में कामयाब रही है। पिछले साल इसी महीने में Hyundai ने Verna की 1,870 यूनिट्स बेची थीं, जो कि पिछली जेनरेशन वाला मॉडल था। हुंडई पिछले वर्ष की तुलना में 988 यूनिट अधिक बेचने में सफल रही, जिसके परिणामस्वरूप जुलाई 2022 की तुलना में बिक्री में 52.83 प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालांकि टॉप 10 सेडान कारों की लिस्ट की लिहाज से देखें तो वरना अभी चौथे पॉजिशन पर है। पहले स्थान पर मारुति की डिजायर और दूसरे पर औरा, तीसरे पर होंडा अमेज कार है। लेकिन मीड साइज सेडान सेगमेंट में हुंडई वरना में टॉप मारा है।

एडवांस फीचर्स से लैस?

नई जनरेशन की Verna के दूसरे सेगमेंट में - फर्स्ट फीचर्स में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, हीटेड फ्रंट सीट्स, और इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए स्विचेबल कंट्रोल्स फीचर्स भी मिलते हैं। डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल 10.25-इंच स्क्रीन के साथ नॉन-टर्बो वेरिएंट पर केबिन को बेज और ब्लैक थीम मिलती है। सेडान में एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, हवादार सीटें, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलता है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

ये कार 1.5-लीटर नैचुलरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 113 बीएचपी और 144 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। जबकि जबकि 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी (या हुंडई स्पीक में आईवीटी) यूनिट के साथ इसे जोड़ा जाता है। ये 158 बीएचपी और 253 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किए गए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। आपको बता दें, Verna टर्बो पेट्रोल भी अपनी सेगमेंट की सबसे दमदार सेडान है, जिसने वी डब्ल्यू वर्चुअस और स्कोडा स्लाविया 1.5 टीएसआई वेरिएंट को पीछे छोड़ दिया है।