Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Car With 6 Airbags: सेफ्टी से 'नो कंप्रोमाइज', घर लाएं ये फीचर लोडेड कारें, जानें इनकी कीमत

दुर्घटना के समय कार में एयरबैग हमारे जीवन की रक्षा करते हैं। आज हम आपके लिए 10 से 11 लाख के बीच में आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिसमें 6 एयरबैग मिलते हैं। आइए जानते है इन कारों के सेफ्टी फीचर्स के बारें में ।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 04 Nov 2022 11:20 AM (IST)
Hero Image
Car With 6 Airbags: सेफ्टी से 'नो कंप्रोमाइज'

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Car With 6 Airbags : सड़क सुरक्षा को देखते हुए सरकार भी इस समय काफी जागरूक हो चुकी है और कार में 6 एयरबैग होने के नियम को सभी वाहन निर्माता कंपनियों के लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम 10 से 11 लाख के बीच आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसमें कुल 6 एयरबैग शामिल है।

Kia Carens

सुरक्षा के मामले में किया ने भारतीय बाजार में अपनी कैरेंस को मात्र 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। आपको बता दे ये कार कई बेहतरीन फीचर्स से लोडेड है । इसके साथ ही सबसे सस्ती 6 एयरबैग के साथ आने वाली गाड़ियों की लिस्ट में भी है।

Hyundai i20

भारतीय बाजार में Hyundai i20 एक प्रीमियम हैचबैक गाड़ी है । आपको बाता दे सुरक्षा के मामले में इस कार में कुल 6 एयरबैग आते है। वहीं 6 एयरबैग वाले एस्टा (ओ) वेरिएंट की कीमत 9.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें 6 एयबैग के आलावा सबसे अधिक अपने सेगमेंट में फीचर्स वाली गाड़ी में से एक है।

Kia Seltos

इस लिस्ट में शामिल किआ की एक ओर कार शामिल है। कंपनी ने इस कार में कुल 6 एयरबैग दिया है। इसके साथ ही किआ इंडिया ने हाल ही में एसयूवी का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है और इसमें कैरेंस की तरह स्टैंडर्ड के रूप में कई बेहतरीन फीचर्स मिलते है। इसकी कीमत 10.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं इसके टॉप स्पेक की कीमत 18.65 लाख रुपये है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो पॉकेट-फ्रेंडली प्राइस टैग के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। कंपनी इस कार में कुल 6 एयरबैग प्रदान करती है। इसके SX (O) वेरिएंट में Hyundai Venue 6 एयरबैग के साथ आती है। इसकी कीमत 11.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Hyundai Verna

इस लिस्ट में शामिल सबसे किफायती सेडान कार में से एक है। आपको बता दे Hyundai Verna SX (O) मॉडल में 6 एयरबैग दिए गए है। 6 एयरबैग वाली Hyundai Verna की कीमत 11.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और वेरिएंट्स के आधार पर इसकी कीमत ऊपर जाती है। 

ये भी पढ़ें - 

SUV vs MPV : कार लेने से पहले समझें SUV और MPV में खास अंतर, जानें दोनों क्यों है एक दूसरे से अलग

Car With Air Purifier : बढ़ते प्रदूषण से बचने के लिए खरीदें इन बिल्ट एयर प्यूरीफायर वाली गाड़ी, जानें कीमत