Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LED Headlamps के साथ 10 लाख से कम दाम में आती हैं ये जबरदस्त कारें, देखिए टॉप-5 की लिस्ट

अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो एलईडी हेडलैंप के साथ उपलब्ध हैं और इनकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश में लॉन्च होने के बाद से भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक रही है। अमेज के टॉप-एंड वीएक्स ट्रिम में एलईडी हेडलैंप मिलते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 10 Oct 2023 01:30 PM (IST)
Hero Image
हम आपको 10 लाख से कम दाम में एलईडी हेडलैंप के साथ आने वाली कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा समय में एलईडी हेडलैंप बड़ी संख्या में आधुनिक कारों की प्रमुख विशेषताओं में से एक बन गया है। एलईडी हेडलैम्प्स के कई फायदे हैं। एक तरफ वो कार की रोशनी बढ़ाते हैं। वहीं, इस तरह के हेडलैंप हैलोजन के मुकाबले कम बिजली की खपत करते हैं।

अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो एलईडी हेडलैंप के साथ उपलब्ध हैं और इनकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम है। आइए, इन कारों के बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश में लॉन्च होने के बाद से भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक रही है। ये अपमार्केट हैचबैक न केवल मारुति सुजुकी के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट है, बल्कि सभी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। स्विफ्ट का ZXI+ ट्रिम एलईडी हेडलैंप के साथ आता है और इसकी कीमत 8.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai i20

Hyundai i20 भारत में दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता की एकमात्र प्रीमियम हैचबैक है। ये शार्प डिजाइन कार है और कई तरह के फीचर्स के साथ आती है। इस स्टाइलिश प्रीमियम हैचबैक का एस्टा वेरिएंट एलईडी हेडलैंप से लैस है और इसकी कीमत 9.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

यह भी पढ़ें- Kawasaki Ninja 7 हाइब्रिड बाइक से उठा पर्दा, लॉन्च से पहले जानिए सभी डिटेल्स

Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑटोमेकर की पेशकश है। आकर्षक कर्व्ड डिजाइन के अलावा, कार में ढेर सारे फीचर्स भी हैं और उनमें से एक एलईडी हेडलैंप है, जो जेटा ट्रिम से उपलब्ध है। इस वेरिएंट की कीमत 8.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Maruti Suzuki Ignis

Maruti Suzuki Ignis एक माइक्रो-एसयूवी-थीम वाली कार है। ऑटोमेकर के प्रीमियम नेक्सा रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेची जाने वाली इग्निस भारत में सबसे कम रेटिंग वाली कारों में से एक है। ये टॉप-एंड अल्फा ट्रिम में एलईडी हेडलैंप के साथ आती है, जिसकी कीमत 7.61 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) है।

Honda Amaze

Honda Amaze कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में जापानी कार निर्माता का एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। हालांकि, इसे मौजूदा समय में बहुत कम लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। अमेज के टॉप-एंड वीएक्स ट्रिम में एलईडी हेडलैंप मिलते हैं, जिसकी कीमत 8.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।