Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

360-Degree Camera के साथ आती हैं ये 5 सबसे अफोर्डेबल SUVs, 15 लाख से भी कम है कीमत

मारुति सुजुकी बलेनो ऑटोमेकर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। ये अपमार्केट हैचबैक कार निर्माता के नेक्सा प्रीमियम रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाती है और टाटा अल्ट्रोज हुंडई आई20 जैसी कारों को टक्कर देती है। Tata Nexon कॉम्पैक्ट एसयूवी सबसे ज्यादा बिकने वाले पैसेंजर व्हीकल की लिस्ट में शामिल है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 22 Feb 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
आइए, 360-Degree Camera के साथ आने वाली अफोर्डेबल एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क ,नई दिल्ली। लगातार हो रहे तकनीक विकास के साथ वाहन निर्माता कंपनियां भी हाई-टेक हो रही हैं। मौजूदा समय में कारों के अंदर 360-डिग्री कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स काफी काम आते हैं और इन्हे ग्राहक अपनी प्राथमिकताओं में भी शामिल कर रहे हैं। आइए, 15 लाख से कम दाम पर उपलब्ध 360-degree कैमरा के लैस कारों के बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो ऑटोमेकर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। ये अपमार्केट हैचबैक कार निर्माता के नेक्सा प्रीमियम रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाती है और टाटा अल्ट्रोज, हुंडई आई20 जैसी कारों को टक्कर देती है। मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक का टॉप-एंड अल्फा ट्रिम 360-डिग्री कैमरा से लैस है, जो 9.38 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- iVoomi अपने सभी Electric Scooters पर दे रही 10 हजार रुपये तक का डिस्काउंट, मॉडलों पर मिलेगी इतनी छूट

Tata Nexon

Tata Nexon कॉम्पैक्ट एसयूवी सबसे ज्यादा बिकने वाले पैसेंजर व्हीकल की लिस्ट में शामिल है। 2023 में भारत में लॉन्च किया गया टाटा नेक्सन का अपडेटेड वर्जन को Global NCAP में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। ये एसयूवी अब 360-डिग्री कैमरे के साथ आती है, जो इसके क्रिएटिव+ ट्रिम्स से उपलब्ध है। इस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 11.80 लाख रुपये है।

Kia Sonet

अपने सेगमेंट में सबसे अधिक फीचर से भरपूर एसयूवी में से एक, किआ सोनेट को भी 360-डिग्री कैमरा के साथ पेश किया जाता है। इस एसयूवी के GTX+ ट्रिम्स से ये फीचर उपलब्ध है, जो 14.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Fronx

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स कई स्पेसिपिकेशन के साथ आती है और उनमें से एक 360-डिग्री कैमरा है। अपमार्केट क्रॉसओवर के टॉप-एंड अल्फा ट्रिम में 360-डिग्री कैमरा ऑफर किया जाता है। ये 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और इसे 11.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेचा जाता है।

Maruti Suzuki Brezza

मारुति सुजुकी ब्रेजा भी टाटा नेक्सन, किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू के समान सेगमेंट में स्थित है। ड्राइवर की बेहतर सुविधा के लिए ये एसयूवी 360-डिग्री कैमरे के साथ आती है। ये फीचर टॉप-एंड ट्रिम ZXI+ में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 12.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ें- Mahindra ने Scorpio X ट्रेडमार्क को कराया रजिस्टर, मार्केट में एंट्री मारेगा Scorpio N-based Pickup Truck