Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women's Day: महिला दिवस पर परिवार की महिलाओं को दें electric scooter का तोहफा, ये चार हैं बेहतरीन विकल्‍प

दुनियाभर में आठ मार्च को womens day मनाया जाता है। इस दिन को खास बनाने के लिए परिवार की महिलाओं को कई तरह के तोहफे दिए जा सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने घर की महिलाओं को कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं तो एक बेहतर electric scooter को तोहफा दिया जा सकता है। कम कीमत में कौन से चार विकल्‍प बाजार में उपलब्‍ध हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 08 Mar 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
महिला दिवस पर अपने घर की महिलाओं को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का तोहफा दिया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। महिला दिवस के मौके पर अगर आप अपने परिवार की किसी महिला को एक यादगार तोहफा देना चाहते हैं, तो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का तोहफा काफी बेहतर विकल्‍प हो सकता है। हम इस खबर में आपको ऐसे चार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की जानकारी दे रहे हैं, जिनको कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑफर किया जाता है।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्‍स

हीरो इलेक्ट्रिक की ओर से फ्लैश एलएक्‍स इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। इस स्‍कूटर को सिर्फ 59640 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। लाल और सिल्‍वर रंग के विकल्‍प के साथ आने वाले इस स्‍कूटर में डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, टेलीस्‍कोपिक सस्‍पेंशन, अलॉय व्‍हील्‍स, पोर्टेबल बैटरी, एलईडी हैडलैंप, यूएसबी चार्जर के साथ ही 250 वाट की मोटर मिलती है। जिससे स्‍कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से 85 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस स्‍कूटर के लिए रजिस्‍ट्रेशन की भी आवश्‍यकता नहीं है।

ओडिसी ई2गो लाइट

इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बनाने वाली कंपनी ओडिसी की ओर से कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ ई2गो लाइट स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर में 250 वाट के पावर की मोटर दी जाती है। जिससे स्‍कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्‍पीड मिलती है। इसमें फ्रंट और रिवर्स ट्रांसमिशन के साथ की-लैस स्‍टार्टिंग दी जाती है। स्‍कूटर में 20AH की बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज करने में चार घंटे का समय लगता है और इसे फुल चार्ज में 70 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एंटी थेफ्ट लॉक, यूएसबी चार्जिंग और तीन साल की वारंटी भी दी जाती है। इसकी कीमत 71100 रुपये है।

यह भी पढ़ें- Bounce Infinity E1+ e-scooter की कीमतों में हुई 24 हजार रुपये की कटौती, इतने दिनों तक उठा सकेंगे ऑफर का लाभ

ओकिनावा रिज प्‍लस

ओकिनावा की ओर से रिज प्‍लस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। स्‍कूटर में एल्‍यूमिनियम अलॉय व्‍हील्‍स, डीआरएल के साथ एलईडी हैडलैंप, डिजिटल मीटर, रीजन तकनीक और ई-एबीएस, के साथ 1600 वाट की पीक पावर वाली मोटर मिलती है। स्‍कूटर की रेंज 81 किलोमीटर है और इसकी टॉप स्‍पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। इसे फुल चार्ज होने में दो से तीन घंटे का समय लगता है। कंपनी स्‍कूटर पर तीन साल की वारंटी बैटरी और मोटर पर देती है। स्‍कूटर को 84606 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

मैग्‍नस एलटी

एंपियर इलेक्ट्रिक की ओर से मैग्‍नस एलटी स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। इस स्‍कूटर को 93900 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। मैग्‍नस एलटी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में तीन साल की स्‍टैंडर्ड वारंटी के साथ ही दो साल की एक्‍सटेंडिड वारंटी भी मिलती है। इसमें 60 वोल्‍ट की लिथियन ऑयन बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज करने में सामान्‍य चार्जर से पांच से छह घंटे का समय लगता है। एक बार चार्ज करने के बाद इसे 80 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्‍पीड 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

यह भी पढ़ें- Lectrix EV LXS 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च, 80 हजार की कीमत पर देगा 98 KM की रेंज