Move to Jagran APP

दबंग लुक और आरामदायक सफर के साथ आने वाली ये पांच SUV हैं नेताओं की पसंद, कीमत भी 10 लाख रुपये से होती है शुरू

कुछ सालों पहले तक नेताओं की कार के तौर पर सिर्फ अंबेसडर ही सबसे अलग पहचान रखती थी। लेकिन अब भारत में नेताओं का रूतबा बढ़ाने में उनकी कारों का भी अहम योगदान रहता है। अंबेसडर के बाद अब नेताओं के काफिले में कौन सी एसयूवी सबसे ज्‍यादा दिखाई देती हैं। इनकी एसयूवी की कितनी कीमत (Top 5 SUVs Under 10 Lakh) है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 12 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारत में नेताओं की पसंद हैं कौन सी एसयूवी, जानें पूरी डिटेल।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में नेताओं को अक्‍सर ऐसी कारें पसंद आती हैं, जो आरामदायक होने के साथ ही दमदार लुक के साथ आती हों। देश के नेता किस तरह की गाड़ियों में चलना पसंद करते हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mahindra Bolero

महिंद्रा की ओर से बोलेरो को एक दमदार एसयूवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। भारत में यह एसयूवी लंबे समय में लोगों के साथ ही नेताओं की पसंद भी रही है। शहरों की जगह ग्रामीण इलाके में नेता इस एसयूवी में सफर करना ज्‍यादा पसंद करते हैं। भारत में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 9.79 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Mahindra Scorpio

महिंद्रा की ओर से स्‍कॉर्पियो जैसी एक और बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कई मौकों पर देश के कई बड़े नेता इस एसयूवी में सफर करते देखे गए हैं। पीएम मोदी भी गुजरात के सीएम के तौर पर इस एसयूवी का उपयोग कर चुके हैं। बाजार में इसके क्‍लासिक और एन वेरिएंट मिलते हैं। लेकिन नेताओं के पास इसके क्‍लासिक वेरिएंट को ज्‍यादा देखा जाता है। स्‍कॉर्पियो क्‍लासिक की एक्‍स शोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Top 10 Cars: मारुति की 6.49 लाख की कार ने किया कमाल, जानें May 2024 में टॉप-10 में शामिल हुईं कौन सी कारें

Tata Safari

महिंद्रा के अलावा नेताओं के पास टाटा की सफारी एसयूवी को भी देखा जाता है। फीचर्स के साथ ही दमदार इंजन और आरामदायक सीटों के कारण इसे काफी पसंद किया जाता है। इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसके फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में पेश किया है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैसे कई नेता टाटा की सफारी का उपयोग करते हैं।

Toyota Fortuner

टोयोटा की ओर से फॉर्च्‍यूनर जैसी दमदार एसयूवी को भी नेता काफी ज्‍यादा पसंद करते हैं। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 33.43 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर ऑफर किया जाता है।

Toyota Land Cruiser

टोयोटा की ओर से फॉर्च्‍यूनर के अलावा लैंड क्रूजर को भी भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इसके सबसे नए वेरिएंट लैंड क्रूजर 300 की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 2.10 करोड़ रुपये है। पीएम मोदी सहित कई बड़े नेता इस दमदार और लग्‍जरी एसयूवी का उपयोग करते हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम Narendra Modi की सुरक्षा करती हैं ये बेहतरीन कारें, जानें कैसा है Car Collection