Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीनी कार कंपनी ने बनाई Land Cruiser LC300 की कॉपीकैट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

चीन का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें टोयोटा की पॉपुलर कार Land Cruiser LC300 के समान दिखने वाली एक इलेक्ट्रिक कार है। इसमें लैंड क्रूजर से इंस्पायर्ड डिजाइन ग्रिल हेडलाइट्स और फॉग लाइट हाउसिंग दी गई है। टोयोटा क्रूजर की इस कॉपीकैट की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 03 Jan 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
चीनी कार कंपनी ने बनाई Land Cruiser LC300 की कॉपीकैट।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। चीन की एक ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी की चोरी सामने आई है। दरअसल, एक चीनी कार कंपनी ने Toyota Land Cruiser LC300 की डिजाइन के तर्ज पर इलेक्ट्रिक कार बनाई है और इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

दोनों कारों पर एक नजर डालने पर आप स्पष्ट रूप से समझ सकते हैं कि चीनी ईवी निर्माता क्या दोहराने की कोशिश कर रहा है। एक ओर Toyota LC300 की इंडियन एक्स शोरूम कीमत 2.10 करोड़ रुपये है और कॉपीकैट काफी चीपर और घटिया क्वलिटी की नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें- Mumbai Trans Harbour Link: मुंबई के सीएम Eknath Shinde ने बताया- 12 जनवरी को खुलेगा देश का सबसा बड़ा समुद्री पुल

Toyota LC300 की कॉपीकैट 

चीन का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें टोयोटा की पॉपुलर लैंड क्रूजर एलसी 300 के समान दिखने वाली एक इलेक्ट्रिक कार है। इसमें लैंड क्रूजर से इंस्पायर्ड डिजाइन ग्रिल, हेडलाइट्स और फॉग लाइट हाउसिंग दी गई है।

बॉक्सी सिल्हूट, चंकी ग्रिल और यहां तक कि विशिष्ट टेललाइट्स लैंड क्रूजर के पॉपुलर डिजाइन स ली गई है। चीन में इसे Kuluze नाम दिया गया है और इसके टेल गेट पर LONGQ:EV बैजिंग दी गई है।

View this post on Instagram

A post shared by Mohit Vihem (@mohitvihem)

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

टोयोटा क्रूजर की इस कॉपीकैट की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। हमारे पास इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। यह भी स्पष्ट रूप से नहीं पता है कि ये कार अभी प्रोडक्शन में है या फिर किसी आफ्टरमार्केट कंपनी द्वारा लैंड क्रूजर की तरह दिखने वाली एक कार है।

हालांकि एक बात पक्की है, यह मॉडल LC300 से कुछ हद तक मिलता जुलता है और इसके सिकुड़े हुए अवतार में सभी डिजाइन एलीमेंट को सीधे तौर पर Toyota Land Cruiser LC300 से चुराया गया है।

यह भी पढे़ं- 2024 Hyundai Creta के इंटीरियर की पहली झलक आई सामने, इन बदलावों के साथ 16 जनवरी को मारेगी एंट्री