Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt के सभी वेरिएंट का खुलासा, टॉप वेरिएंट की कीमत महज 13.62 लाख रुपये

Citroen Basalt को भारतीय मार्केट में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। कंपनी की तरफ से अभ इसके दूसरे वेरिएंटी की कीमतों का भी खुलासा कर दिया गया है। जिसके मुताबिक बेसाल्ट के टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 13.62 लाख रुपये है। आइए जानते हैं कि सेट्रॉन बेसाल्ट के किस वेरिएंट की कितनी कीमत है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt के सभी वेरिएंट की कीमतों का एलान हुआ।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। सिट्रोन ने बेसाल्ट को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। इसे लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की कीमत का खुलासा किया था, जो 7.99 लाख रुपये है। अब कंपनी ने इसके सभी वेरिएंट की कीमतों का खुसाला कर दिया है। जिसके मुताबिक, बेसाल्ट के टॉप वेरिएंट की कीमत 13.62 लाख रुपये है। बेसाल्ट की डिलीवरी सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी। आइए जानते हैं कि इसके किस वेरिएंट की कितनी कीमत है।

Citroen Basalt की कीमत और वैरिएंट

सिट्रोन बेसाल्ट को 6 वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 13.62 लाख रुपये है।

Citroen Basalt variant-wise price

यह भी पढ़ें- ड्राइविंग लाइसेंस हो सकता है जब्त, गाड़ी चलाते समय जरूर याद रखें 5 बातें

Citroen Basalt का बेहद शानदार है डिजाइन

Citroen Basalt को एक ऐसे डिजाइन के साथ लाया गया है तो एक बोल्ड SUV स्टांस को कूपे की शान के साथ मिलाता है। इसके एस्टीरियर की बात करें तो इसे पियानो ब्लैक सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, अर्बन डायमंड-कट R16 अलॉय व्हील्स और 3D इफ़ेक्ट टेल लैंप के साथ जोड़े गए LED विज़न प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। इसमें एडवांस्ड कम्फर्ट सस्पेंशन सिस्टम और बड़ी सी केबिन दी गई है। इस सेहमेंट में आनी वाली बाकी गाड़ियों से यह अलग स्मार्ट टिल्ट कुशन और एडजस्टेबल थाई सपोर्ट के साथ आती है। बेसाल्ट में रियर वेंट्स के साथ ट्रॉपिकलाइज्ड ऑटो एसी भी दिया गया है।

Citroen Basalt में दिए गए हैं कई सेफ्टी फीचर्स

बेसाल्ट में 26cm सिट्रोन कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। वहीं, माई सिट्रोएन कनेक्ट 2.0 सिस्टम 40 से अधिक स्मार्ट फीचर मिलती है, जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट और जियो-फेंसिंग जैसे फीचर्स शामिल है। इसमें पैसेंजर की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी), हिल होल्ड कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

2024 के अंत तक होंगे 100 से अधिक सर्विस सेंटर

भारत में इसके सर्विस सेंटर की बात करें तो हाल में सिट्रोन के 60 से अधिक सर्विस सेंटर है, जो साल 2024 के अंत तक 100 और साल 2025 तक 150 से अधिक हो जाएंगे। इस विस्तार में सिट्रोएन सर्विस ऑन व्हील्स शामिल है, जो ग्राहकों के दरवाजे पर सामान्य मरम्मत प्रदान करता है, जिससे स्वामित्व की सुविधा बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का S Plus वेरिएंट लॉन्च; इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मिलेंगे 6 एयरबैग, कीमत सिर्फ 9.36 लाख