Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt का इंटीरियर हुआ रिवील, इन खूबियों के साथ Tata Curvv को देगी टक्कर

टीजर में आगामी सिट्रोएन बेसाल्ट के इंटीरियर के बारे में कुछ विवरण दिए गए हैं जिसमें आगे और पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए आर्मरेस्ट और हेडरेस्ट के लिए साइड सपोर्ट शामिल हैं। टीजर वीडियो में नई सिट्रोएन बेसाल्ट पर सिग्नेचर LED DRLs और प्रोजेक्टर हेडलैंप की झलक दिखाई गई है। इंडियन मार्केट में ये Tata Curvv को टक्कर देने वाली है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt का नया टीजर जारी किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Citroen India अगले महीने Basalt coupe SUV को बाजार में उतारने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई सिट्रोएन बेसाल्ट C3 एयरक्रॉस पर आधारित होगी और फ्रांसीसी ऑटोमेकर ने सोशल मीडिया पर नवीनतम टीजर वीडियो में इसके केबिन की एक झलक साझा की है।

इंटीरियर की पहली झलक 

टीजर में आगामी सिट्रोएन बेसाल्ट के इंटीरियर के बारे में कुछ विवरण दिए गए हैं, जिसमें आगे और पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए आर्मरेस्ट और हेडरेस्ट के लिए साइड सपोर्ट शामिल हैं। रियर आर्मरेस्ट में कपहोल्डर और फोन होल्डर दिए गए हैं। टीजर वीडियो में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की झलक भी दिखाई गई है, जिसे C3 एयरक्रॉस के साथ साझा किए जाने की संभावना है, जबकि डैशबोर्ड पर टेक्सचर्ड पैनल भी दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx 15 अगस्त को मारेगी एंट्री, पहली झलक भी आई सामने; देखिए VIDEO

View this post on Instagram

A post shared by Citroën India (@citroen_india)

एक्सटीरियर डिजाइन 

टीजर वीडियो में नई सिट्रोएन बेसाल्ट पर सिग्नेचर LED DRLs और प्रोजेक्टर हेडलैंप की झलक दिखाई गई है। कूप रूफलाइन और आकर्षक रियर डिजाइन वाली ये SUV ऑटोमेकर की अब तक की सबसे स्टाइलिश पेशकश होगी।

इंजन

Citroen Basalt को ब्रांड के अन्य मॉडलों में देखे गए 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा सकता है। यह मोटर 115 bhp और 215 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है, जो 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दोनों के साथ आएगा।

कंपटीटर 

Citroen Basalt को इंडियन मार्केट में सीधे तौर पर Tata Curvv कूप एसयूवी को टक्कर देगी। कर्व को पहले इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया जाएगा, जबकि पेट्रोल और डीजल वर्जन बाद में एंट्री मारेगा। भारतीय बाजार में इन दोनों एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट, एमजी एस्टर, मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर जैसी SUVs से होने वाला है। 

यह भी पढ़ें- MG Motor भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 5 नए प्रोडक्ट, देखिए संभावित कारों की लिस्ट