Move to Jagran APP

Citroen Basalt से उठा पर्दा, भारतीय बाजार में Tata Curvv को देगी सीधी टक्कर

Citroen Basalt की रूफ ट्रंक लिड तक फैली हुई है। इसमें फेंडर फ्लेयर्स और प्लास्टिक क्लैडिंग भी है। इसके हेडलैम्प्स C3 एयरक्रॉस से लिए गए हैं। इसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कप होल्डर के साथ फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट और रियर आर्मरेस्ट पर एक फोन होल्डर दिया जाएगा। सिट्रोएन बेसाल्ट में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt को पूरी तरह ले अनवील कर दिया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Citroen ने अपनी अपकमिंग कूप एसयूवी Besalt को पूरी तरह के अनवील कर दिया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Tata Curvv से होगा। भारतीय बाजार में एसयूवी कूप पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन वो काफी महंगी है। य दोनों की एसयूवी उनके मुकाबले काफी किपायती होने वाली हैं।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो इसकी रूफ ट्रंक लिड तक फैली हुई है। इसमें फेंडर फ्लेयर्स और प्लास्टिक क्लैडिंग भी है। इसके हेडलैम्प्स C3 एयरक्रॉस से लिए गए हैं, लेकिन अब आगे की तरफ एक बड़ा बंपर है और पीछे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेट के साथ टेल लैंप का एक नया सेट है। इसके साइड में भी एलॉय व्हील्स का एक नया सेट दिया गया है।

यह भी पढे़ं- Bhavish Aggarwal ने दिखाई Electric Bike की पहली झलक, 15 अगस्त को हो सकती है पेश

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Citroen Besalt को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कप होल्डर के साथ फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट और रियर आर्मरेस्ट पर एक फोन होल्डर दिया जाएगा। इसके अलावा ये टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस चार्जिंग कैपेसिटी, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ आटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल से लैस होगी।

इंजन और परफॉरमेंस

सिट्रोएन बेसाल्ट में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे 109 बीएचपी और 205 एनएम तक का पीक टॉर्क देने के लिए अनुकूलित किया गया है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Toyota ने Taisor SUV को साउथ अफ्रीका में नाम बदलकर किया लॉन्च, इंजन से लेकर कीमतों में बड़ा अंतर