Move to Jagran APP

Tata Curvv को चुनौती देने आएगी Citroen Basalt, सात अगस्‍त को हो सकती है कीमतों की घोषणा

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता सिट्रॉएन की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी Basalt को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सात अगस्‍त को इसकी कीमतों का एलान किया जा सकता है। सिट्रॉएन की ओर से इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। किस तरह के फीचर्स एसयूवी में मिलेंगे। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 06 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt की कीमतों की सात अगस्‍त को हो सकती है घोषणा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में नए डिजाइन के साथ आने वाली Citroen Basalt की कीमतों का सात अगस्‍त को एलान किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

हो सकती है कीमतों की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Citroen Basalt कूप एसयूवी की कीमतों की सात अगस्‍त को घोषणा की जा सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कल इसकी कीमत सावर्जजनिक की जाएगी।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

सिट्रॉएन बेसाल्‍ट में कंपनी की ओर से 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, एलईडी टेल लैंप, 10.2 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलैस एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, सात इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, रियर एसी वेंट्स, मल्‍टीफंक्‍शनल स्‍टेयरिंग व्‍हील, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, छह एयरबैग, ईएससी, रियर पार्किंग कैमरा, टीपीएमएस, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, हिल होल्‍ड असिस्‍ट जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Citroen ने C3 और C3 Aircross को किया अपडेट, मिले छह एयरबैग और एलईडी लाइट्स

दमदार होगा इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस गाड़ी में भी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें टर्बो इंजन का विकल्‍प भी दिया जाएगा। जिससे एसयूवी को 82 पीएस की पावर और 115 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। टर्बो इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन में 110 पीएस की पावर के साथ 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। वहीं छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट से 110 पीएस की पावर और 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है।

8-10 लाख रुपये हो सकती है कीमत

कंपनी की नई एसयूवी की कीमतों की सही जानकारी सात अगस्‍त को मिल सकती है। लेकिन इसकी संभावित कीमत आठ से 10 लाख रुपये एक्‍स शोरूम के आस-पास से शुरू हो सकती है।

Tata Curvv से होगा मुकाबला

Citroen Basalt का सीधा मुकाबला Tata Curvv के साथ होगा। कर्व के इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमतों की घोषणा भी सात अगस्‍त को ही की जाएगी। इसके कुछ समय बाद इसके पेट्रोल और डीजल वर्जन की कीमतों का एलान भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 10 लाख से कम कीमत में आने वाली Maruti, Hyundai, Tata की टॉप हैचबैक कारें, माइलेज और फीचर्स भी है बेहतर