Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt SUV का शुरू हुआ प्रोडक्शन, लॉन्च होते ही बढ़ेगी इन गाड़ियों की टेंशन

बेसाल्ट एसयूवी बाजार में लॉन्च होने से पहले सीरीज प्रोडक्शन में प्रवेश कर चुकी है। Citroen Besalt में C3 Aircross की तरह ही 110hp की शक्ति प्रदान करने वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। सिट्रोन बेसाल्ट एसयूवी को कुछ महीने पहले ही लगभग प्रोडक्शन रेडी वर्जन के रूप में शोकेस किया गया था। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 15 Jun 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt SUV का प्रोडक्शन शुरू हो गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Citroen India की ओर से आने वाले महीनों में नई एसयूवी पेश की जाएगी। कंपनी ने इसे Besalt नाम दिया है और कुछ समय पहले ही इसने ग्लोबली डेब्यू किया था। खबर है कि बेसाल्ट एसयूवी बाजार में लॉन्च होने से पहले सीरीज प्रोडक्शन में प्रवेश कर चुकी है। सिट्रोन बेसाल्ट को तमिलनाडु के थिरुवल्लूर प्लांट में C3 एयरक्रॉस एसयूवी के साथ बनाया जा रहा है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Citroen Besalt में C3 Aircross की तरह ही 110hp की शक्ति प्रदान करने वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। स्लोपिंग रूफलाइन के साथ बेसाल्ट में C3 हैच और C3 एयरक्रॉस SUV की तुलना में कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- MG Astor के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमतों में हुई 38 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी, जानिए अपडेटेड प्राइस

Tata Curvv सहित इन SUVs को मिलेगी टक्कर

सिट्रोन बेसाल्ट एसयूवी को कुछ महीने पहले ही लगभग प्रोडक्शन रेडी वर्जन के रूप में शोकेस किया गया था। ये एसयूवी-कूप लगभग 4.3 मीटर लंबा होगा और इसे आगामी टाटा कर्व को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा, जिसमें भी इसी तरह की बॉडी स्टाइल होगी।

इसके अलावा, आगामी बेसाल्ट को क्रेटा, सेल्टोस, ग्रैंड विटारा, हाइराइडर, ताइगुन और कुशाक जैसी लोकप्रिय मिडसाइज एसयूवी और यहां तक ​​कि सिट्रोन की अपनी सी3 एयरक्रॉस एसयूवी के लिए थोड़ा अलग दिखने वाला विकल्प माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- MG Astor के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमतों में हुई 38 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी, जानिए अपडेटेड प्राइस