Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt के लॉन्‍च से पहले जारी हुआ टीजर, मिली इन Feautres की जानकारी

फ्रेंच वाहन निर्माता Citroen की ओर से भारतीय बाजार में हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को ऑफर किया जाता है। अब कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। विस्‍तार के क्रम में कंपनी ने नई एसयूवी Basalt के लॉन्‍च से पहले नया टीजर जारी किया है। टीजर में एसयूवी के किन Features की जानकारी मिल रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। फ्रेंच वाहन निर्माता Citroen की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने एसयूवी का टीजर जारी किया है। जिसमें इसके कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आया नया टीजर

सिट्रॉएन की ओर से भारत में पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए नई एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर ली गई है। लॉन्‍च से पहले इसका नया टीजर जारी किया गया है। 30 सेकेंड के जारी टीजर से एसयूवी में मिलने वाले कई फीचर्स की जानकारी भी मिल रही है।

यह भी पढ़ें- MG Hector Blackstorm Review 2024 : कैसी है एमजी हैक्‍टर ब्‍लैकस्‍टॉर्म एसयूवी, खरीदने में होगा फायदा या होगा नुकसान, जानें डिटेल

कैसे होंगे फीचर्स

जारी हुए टीजर में मुख्‍य तौर पर एसयूवी के इंटीरियर की झलक दिखाई गई है। जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एसी यूनिट की जानकारी को साफ तौर पर देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इसमें 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, सी-शेप एसी वेंट्स, लैदरेट सीट्स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, टॉगल स्विच और रोटरी डायल जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

कितना दमदार इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस गाड़ी में भी अन्‍य कारों की तरह ही 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें टर्बो इंजन कां विकल्‍प भी मिल सकता है। जिससे एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट को 110 पीएस की पावर के साथ 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। वहीं छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट से 110 पीएस की पावर और 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है।

कहां होगी पोजिशन

सिट्रॉएन की बेसाल्‍ट एसयूवी कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में ऑफर किया जाने वाला चौथा उत्‍पाद होगा। जिसे सी3 एयरक्रॉस और सी5 एयरक्रॉस के बीच में पोजिशन किया जा सकता है। फिलहाल भारतीय बाजार में आईसीई के साथ सी3 और सी3 एयरक्रॉस के अलावा सी5 एयरक्रॉस को ऑफर किया जाता है। इसके अलावा कंपनी eC3 को भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ऑफर करती है।

किनसे होगा मुकाबला

सिट्रॉएन की बेसाल्‍ट को भारतीय बाजार में कूपे एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। फिलहाल इस सेगमेंट में किसी भी कंपनी की ओर से वाहन को ऑफर नहीं किया जाता। लेकिन टाटा की ओर से Curvv को सात अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। ऐसे में Citroen Basalt का सीधा मुकाबला Tata Curvv के साथ होगा।

लॉन्‍च और कीमत

जानकारी के मुताबिक एसयूवी को दो अगस्‍त 2024 को लॉन्‍च किया जाएगा और लॉन्‍च के समय इसकी कीमत की सही जानकारी दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 10 से 14 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया जा सकता है।