Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen C3 Aircross को 15 सितंबर से कर सकेंगे प्री-बुक, जानिए कब लॉन्च हो रही है 7-सीटर SUV

Citroen C3 Aircross 15 सितंबर 2023 से ऑनलाइन या निकटतम Citroen डीलरशिप पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। C3 एयरक्रॉस Citroen के C3 और eC3 पर इस्तेमाल किए गए CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म को स्पोर्ट करती है। डिजाइन की बात करें तो C3 एयरक्रॉस C3 से प्रेरणा लेती है। फ्रंट ग्रिल पर Citroen का लोगो है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
Citroen C3 Aircross को प्री-बुक करने की डेट का खुलासा कर दिया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांसीसी ऑटोमेकर Citroen अपनी 7-सीटर एसयूवी C3 Aircross को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी इसे संभवतः अक्टूबर 2023 में इंडियन मार्केट के अंदर एंट्री कराएगी। Citroen C3 Aircross 15 सितंबर, 2023 से ऑनलाइन या निकटतम Citroen डीलरशिप पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी।

नई C3 एयरक्रॉस Citroen के C3 और eC3 पर इस्तेमाल किए गए CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म को स्पोर्ट करती है। सी3 एयरक्रॉस पांच और सात सीटों के विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Citroen C3 Aircross का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो, C3 एयरक्रॉस C3 से प्रेरणा लेती है। फ्रंट ग्रिल पर Citroen का लोगो है। इसमें क्रोम और पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है। मौजूदा C3 के समान, इसमें नीचे हेडलैंप के साथ Y-आकार के LED DRLs मिलते हैं। इसमें गोल फॉग लैंप से घिरे बड़े एयर वेंट मिलते हैं। पीछे की तरफ, C3 एयरक्रॉस में चौकोर टेललैंप्स के साथ एक बड़ा टेलगेट दिया गया। C3 एयरक्रॉस में 17 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील हैं।

Citroen C3 Aircross का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो C3 एयरक्रॉस का डैशबोर्ड लेआउट C3 हैचबैक के समान है। साथ ही इसमें एपल कार/एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ समान 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। C3 एयरक्रॉस में ड्राइव मोड के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

C3 एयरक्रॉस स्टैंडर्ड पांच-सीट और सात-सीट लेआउट में उपलब्ध होगी। सी3 एयरक्रॉस में दी गई कुछ अतिरिक्त सुविधाएं दूसरी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए एसी वेंट हैं। एसयूवी में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं मिलता है।

Citroen C3 Aircross का इंजन

हुड के तहत, सी3 एयरक्रॉस में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 170 एनएम का टॉर्क और 110 एचपी की पावर जेनरेट करता है। गियरबॉक्स विकल्पों में केवल 6-स्पीड मैनुअल शामिल है। मौजूदा C3 हैचबैक में भी समान पावरट्रेन और गियरबॉक्स का उपयोग किया गया है।