Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 में दूसरी बार बढ़ी Citroen C3 की कीमत, ग्राहकों को चुकाना होगा अधिक दाम

Citroen C3 हैचबैक की कीमतों में कंपनी ने बढ़ोतरी कर दी है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो अब अपने बजट को आपको हाई करना होगा। चलिए आपको बताते हैं इस कार में आपको क्या कुछ खास मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Tue, 14 Mar 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
2023 में दूसरी बार बढ़ी Citroen C3 की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने Citroen C3 हैचबैक की कीमतों में बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कंपनी ने नैचुरली एस्पिरेटेड वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी की है और टर्बो वेरिएंट की कीमत समान ही है। कंपनी ने कीमतों में 18 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है इसमें गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने कार की कीमत में 2023 में ये दूसरी बार बढ़ोतरी की है।

C3 NA वेरिएंट

C3 के NA वेरिएंट की कीमतें अब 6.16 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 7.38 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। जैसा की आपको पहले बताया गया है कि, टर्बो वेरिएंट की कीमत सामन हैं। जब कंपनी ने कार को पहली बार जुलाई 2022 में लॉन्च किया था, तब हैचबैक की कीमत 5.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हुई थी।

Citroen C3 इंजन

C3 की बात करें तो इस हैचबैक में दो इंजन का ऑप्शन मिलता है - एक 1.2-लीटर NA 82hp और 115Nm के साथ और एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल 110hp और 190Nm के साथ। वहीं गियरबॉक्स ऑप्शन में NA के लिए 5-स्पीड मैनुअल और टर्बो के लिए 6-स्पीड मैनुअल मिलता है। स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन और टर्बोचार्ज्ड इंजन पर आपको ईंधन दक्षता 19.8 kpl और 19.4 kpl की मिलती है।

Citroen C3 डिजाइन

कार के डिजाइन की बात करें तो C3 में Citroenकी सिग्नेचर ग्रिल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प्स के साथ LED DRLs हैं। वहीं इसमें 15 इंच के स्टील के पहिये हैं, जिसमें चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग है, साथ ही आगे और पीछे चंकी स्किड प्लेट्स हैं। C3 का ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm और बूट स्पेस 315 लीटर है।

Citroen C3 फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कार में यरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, चार स्पीकर और फ्रंट और रियर USB चार्जिंग पोर्ट हैं मिलता है।  सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड-सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम भी इसमें मिलता है। इस कार का मुकाबला Tata Punch, Maruti Ignis, Renault Kiger और Nissan Magnite से है।