Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen C3X: सिट्रॉएन की पहली सेडान कार जल्‍द होगी लॉन्‍च, जानें कितना दमदार होगा इंजन और कैसे होंगे फीचर्स

फ्रेंच कार निर्माता Citroen की ओर से भारत में अपना पोर्टफोलियो जल्‍द बढ़ाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से आने वाले कुछ महीनों में एक नई गाड़ी C3X को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से पहली सेडान कार को किस तरह के फीचर्स और इंजन के साथ लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sat, 16 Mar 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen की ओर से भारत में नई सेडान कार C3X को जुलाई-अगस्‍त तक लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Citroen की ओर से जल्‍द ही नई सेडान कार C3X को भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस कार में किस तरह की क्षमता का इंजन और किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Citroen लाएगी नई C3X

भारत लगातार दुनियाभर के वाहन निर्माताओं के लिए बड़ा बाजार साबित हो रहा है। ऐसे में कई कंपनियों की ओर से अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार किया जा रहा है और कुछ कंपनियां अपने मौजूदा वाहनों को अपडेट कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिट्रॉएन की ओर से भी जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई सेडान कार C3X को लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- MG New Cars: एमजी इस साल लॉन्‍च करेगी दो नई गाड़ियां, जानें पूरी डिटेल

कितना दमदार इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में अपनी कई कारों में 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग करती है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसी इंजन का उपयोग जल्‍द आने वाली C3X में किया जा सकता है। इस इंजन से कार को 110 पीएस की पावर और 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इस इंजन के साथ कंपनी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दे सकती है।

कैसे होंगे फीचर्स

सिट्रॉएन की नई C3X सेडान कार में इलेक्ट्रिकली फोल्‍डेबल मिरर्स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलैस चार्जर, एलईडी लाइट्स, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप और की-लैस एंट्री के साथ ही ऐसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है। जिनको कंपनी अपनी मौजूदा सी3 हैचबैक कार में ऑफर करती है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस कार के लॉन्‍च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के मध्‍य तक सिट्रॉएन की ओर से नई कार को पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Citroen का सेफ्टी पर पूरा फोकस, 6 एयरबैग के साथ आएंगी सभी गाड़ियां; जानिए डिटेल