Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen अगले साल लॉन्च कर सकते हैं सेडान कार, Verna, Honda City को देगी टक्कर

अगर Citroen C3X सेडान को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता है कि तो ये Hyundai Verna Honda City Skoda Slavia और Volkswagen Virtus को कड़ी टक्कर देगी। आइये जानते हैं क्या कुछ मिलेगा इसमें खास। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 20 May 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
लॉन्च होते ही Verna, Honda City को देगी टक्कर (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen ने हाल ही में Citroen सी3 एयक्रॉस एसयूवी को पेश किया था। कंपनी भारत में सेडान सेगमेंट में एंट्री की तैयारियों में है। इस अपकमिंग सेडान का कोडनेम CC22 है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Citroen C3X को अगले साल जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। आइये जानते है इस सेडान से जुड़े अतिरिक्त डिटेल के बारे में।

इन सेडान गाड़ियों को देगी कड़ी टक्कर?

भारत का सेडान मार्केट काफी छोटा है, लेकिन इस सेगमेंट की हर एक गाड़ियां काफी पापुलर हैं। अगर Citroen C3X सेडान को भारत में लॉन्च किया जाता है कि तो ये Hyundai Verna, Honda City, Skoda Slavia और Volkswagen Virtus को कड़ी टक्कर देगी।

C3 एयरक्रॉस की तरह हो सकता है लुक?

इसका फ्रंट फेसिया C3 एयरक्रॉस के साथ समानता साझा करेगा, इसमें एक भारी टेपर्ड रूफलाइन और एक नॉचबैक जैसा टेलगेट होगा। चारों तरफ प्लास्टिक क्लैडिंग, अलॉय व्हील्स, स्पष्ट व्हील आर्च और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस जैसे स्टाइलिंग बिट्स लुक में और इजाफा करेंगे।

Citroen C3X फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Citroen C3X सेडान को 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है, जो Android Auto और Apple CarPlay दोनों को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, HVAC कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

C3X साइज

नई Citroen सेडान की कुल लंबाई लगभग 4.3-4.4 मीटर होगी, जबकि इसका व्हीलबेस C3 Aircross SUV के समान हो सकता है। C3X में SUV के समान हाइ ग्राउंड क्लीयरेंस होगा और फास्टबैक स्टाइल होगा। इसका डिज़ाइन Citroen C4X और C5X से प्रेरित हो सकता है, जो वर्तमान में यूरोपीय बाजारों में बिक्री पर हैं।

Citroen C3X इंजन

Citroen की नई सेडान C3 हैचबैक के साथ अपना प्लेटफॉर्म (CMP) साझा करेगी। Citroen C3 एक्स में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 110bhp की हॉर्स जेनरेट करने में सक्षम है।