Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen के फैंस के लिए कंपनी उठाने जा रही यह कदम, सर्विस नेटवर्क के साथ बाजार हिस्‍सेदारी बढ़ाने पर फोकस

Citroen ने गुरुवार को कहा कि उसकी चालू कैलेंडर वर्ष के अंत तक पूरे भारत में 200 से अधिक सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट खोलने की योजना है। आपको बता दें कि सिट्रोएन और जीप स्टेलेंटिस मदरशिप का हिस्सा हैं। इसकी ओर से देश के सेमी-अर्बन और रूरल मार्केट में प्रवेश करने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी स्मार्ट रिटेल विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
Citroen India अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए तैयार है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Citroen ने गुरुवार को कहा कि उसकी चालू कैलेंडर वर्ष के अंत तक पूरे भारत में 200 से अधिक सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट खोलने की योजना है। यह स्वीकार करते हुए कि इसके लिए कुछ गंभीर प्रयास करने होंगे, क्योंकि वर्तमान में यहां उसके 58 टचप्वाइंट हैं। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Citroen का सफर 

Citroen अपने पहले मॉडल C5 Aircross के साथ सितंबर 2022 में मैदान में प्रवेश करने के साथ भारत में कार निर्माताओं की नई पीढ़ी में से एक है। इस प्रीमियम कार के बाद कंपनी ने C3, E-C3 (इलेक्ट्रिक कार) और C3 Aircross जैसे अधिक किफायती विकल्पों के साथ इंडियन मार्केट में अपना विस्तार किया।

यह भी पढ़ें- PM Modi ने किया देश के पहली In-Plant Railway Siding का उद्घाटन, 3 लाख से ज्यादा कारों का होगा ट्रांसपोर्ट

कंपनी का फ्यूचर प्लान 

सिट्रोएन का मानना है कि उसके नेटवर्क में 400 प्रतिशत की वृद्धि उसे मजबूत स्थिति में लाएगी। कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस बयान में सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा ने कहा-

हम आक्रामक रूप से सिट्रोएन को उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराना चाहते हैं और अपने उत्पादों की क्षमता को टियर I/टियर II शहरों से आगे बढ़ाना चाहते हैं। टियर III और यहां तक कि टियर IV बाजारों के लिए, रणनीतिक रूप से टियर I और टियर II शहरों से निकटता और पर्याप्त विकास की उनकी क्षमता के लिए चुना गया है।

आपको बता दें कि सिट्रोएन और जीप स्टेलेंटिस मदरशिप का हिस्सा हैं। citroen की ओर  से देश के सेमी-अर्बन और रूरल मार्केट में प्रवेश करने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी स्मार्ट रिटेल विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। 

यह भी पढ़ें- अब AI से होगी सड़कों की मरम्मत! मिनटों में गड्ढे का पता लगाकर ठीक कर देता है ये Robot