Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OHM E Logistics को e-C3 की 1000 यूनिट सप्लाई करेगी Citroen, कंपनियों ने साइन किया MOU

OHM E Logistics को Citroen e-C3 की 1000 यूनिट्स की डिलीवरी 12 महीनों में की जाएगी। पहली फ्लीट के इंडक्शन फेज में हैदराबाद में 120 Citroen e-C3 वाहनों की डिलीवरी शामिल है। सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा ने कहा यह साझेदारी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने और मोबिलिटी क्षेत्र में कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के हमारे साझा दृष्टिकोण को रेखांकित करती है।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 16 May 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
OHM E Logistics को e-C3 की 1000 यूनिट सप्लाई करेगी Citroen

पीटीआई, नई दिल्ली।  फ्रांसीसी कार निर्माता सिट्रोएन ने गुरुवार को कहा कि वह चरणबद्ध तरीके से ओएचएम ई लॉजिस्टिक्स को अपने इलेक्ट्रिक वाहन ई-सी3 की 1,000 यूनिट उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, दोनों कंपनियों ने OHM E लॉजिस्टिक्स की इलेक्ट्रिक शेयर्ड मोबिलिटी सेवाओं में e-C3 को पेश करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं और Citroen e-C3 की 1,000 यूनिट्स की डिलीवरी 12 महीनों में की जाएगी।

हैदराबाद में शुरू होगी डिलीवरी 

सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा ने कहा, "यह साझेदारी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने और मोबिलिटी क्षेत्र में कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के हमारे साझा दृष्टिकोण को रेखांकित करती है।"

पहली फ्लीट के इंडक्शन फेज में हैदराबाद में 120 Citroen e-C3 वाहनों की डिलीवरी शामिल है। बयान में कहा गया है कि अगले 12 महीनों में ओएचएम ई लॉजिस्टिक्स शेष 880 वाहनों को धीरे-धीरे अपने बेड़े में एकीकृत करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter के बाद Casper की होगी इंडियन मार्केट में एंट्री? कंपनी ने ट्रेडमार्क कराई नेमप्लेट

ओएचएम की जर्नी 

ओएचएम ने अक्टूबर 2022 में 100 इलेक्ट्रिक कैब के साथ अपनी यात्रा शुरू की, जिन्हें जीएमआर हैदराबाद हवाई अड्डे पर तैनात किया गया है। कंपनी ने कहा कि ARAI (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) के अनुसार Citroen e-C3 एक बार चार्ज करने पर 320 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है और एक घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- BMW X3 का Shadow Edition कॉस्मेटिक अपडेट के साथ 74.90 लाख रुपये में लॉन्च, जानिए पहले से क्या बदला