Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen ने C3 और C3 Aircross को किया अपडेट, मिले छह एयरबैग और एलईडी लाइट्स

फ्रांस की वाहन निर्माता सिट्रॉएन (Citroen) की ओर से भारतीय बाजार में हैचबैक एसयूवी और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में गाड़ियों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में ही Citroen Basalt को पेश किया गया है। इसके साथ ही दो मौजूदा गाड़ियों को अपडेट भी किया गया है। इन गाड़ियों में किस तरह के अपडेट (Citroen C3 and C3 Aircross New Features) किए गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 04 Aug 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
Citroen की C3 और C3 Aircross को अपडेट किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सिट्रॉएन की ओर से हाल में ही नई कूपे एसयूवी Basalt को भारत में पेश किया गया है। साथ ही दो और गाड़ियों को नए फीचर्स के साथ अपडेट दिया गया है। किन एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को अपडेट किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

अपडेट हुईं C3 और C3 Aircross

सिट्रॉएन ने अपनी दो गाड़ियों को हाल में ही अपडेट किया है। इनमें कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है, जिससे अपने अपने सेगमेंट में यह अन्‍य गाड़ियों को कड़ी चुनौती दे पाएंगी। कंपनी की ओर से हैचबैक सेगमेंट में C3 और एसयूवी सेगमेंट में C3 Aircross में नए फीचर्स दिए गए हैं।

एयरबैग और एलईडी लाइट्स का मिला अपडेट

अपडेट में सिट्रॉएन ने कई फीचर्स को जोड़ा है। सी3 एयरक्रॉस में ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, रियर एसी वेंट, छह एयरबैग, बड़ा स्‍लाइडिंग आर्मरेस्‍ट और सात इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर जैसे फीचर दिए गए हैं। वहीं सी3 में एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, विंग मिरर, इंटीग्रेटिड टर्न इं‍डीकेटर, ऑटो फोल्‍ड, छह एयरबैग को दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 10 लाख से कम कीमत में आने वाली Maruti, Hyundai, Tata की टॉप हैचबैक कारें, माइलेज और फीचर्स भी है बेहतर

इंजन में नहीं हुआ बदलाव

सिट्रॉएन की ओर से सी3 और सी3 एयरक्रॉस में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए गए हैं। इन दोनों गाड़ियों के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

जल्‍द होगी कीमतों की घोषणा

कंपनी की ओर से अभी इन अपडेट्स के साथ गाड़ियों को पेश किया गया है। लेकिन अभी इनकी कीमतों की जानकारी नहीं दी गई है। उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इनकी कीमतों का एलान भी किया जाएगा।

पेश की है Basalt

दोनों गाड़ियों को अपडेट देने के साथ ही सिट्रॉएन की ओर से कूपे एसयूवी के तौर पर Basalt को भी हाल में ही पेश किया गया है। बाजार में सी3 का मुकाबला टाटा पंच जैसी गाड़ियों से होता है। वहीं सी3 एयरक्रॉस को हुंडई क्रेटा, किआ सेल्‍टॉस, होंडा एलीवेट से चुनौती मिलती है। सिट्रॉएन की Basalt को भी सीधे तौर पर टाटा कर्व से चुनौती मिलेगी, जिसे कुछ समय बाद लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Citroen Basalt भारत में हुई पेश, शानदार डिजाइन और लग्जरी इंटीरियर से लैस