Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये CNG Cars देती हैं बेहतरीन माइलेज, कीमत और खासियत जान तुरंत बना लेंगे खरीदने का प्लान

Maruti Suzuki Celerio CNG भारत की पॉपुलर हैचबैक में से एक है और यह पेट्रोल-ओनली और पेट्रोल-सीएनजी दोनों ही विकल्पों में उपलब्ध है। Tata Tiago CNG को मैनुअल और AMT गियरबॉक्स दोनों विकल्पों में खरीदा जा सकता है। टाटा मोटर्स अपनी कारों की रेंज में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट उपलब्ध कराती है। आइए इन सीएनजी कारों के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
ये CNG Cars बेहतरीन माइलेज के साथ आती हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम और Electric Vehicles को लेकर अनिश्चितताओं के बीच लोग CNG Cars चुन रहे हैं। पेट्रोल या डीजल के मुकाबले CNG की कीमत कम है और ये ईंधन एफिशियंट होने के साथ साथ एमिशन भी कम करता है। आइए, ऐसी ही 5 कारों के बारे में जान लेते हैं, जो कम दाम में बेहतर माइलेज देती हैं।

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत की पॉपुलर हैचबैक में से एक है और यह पेट्रोल-ओनली और पेट्रोल-सीएनजी दोनों ही विकल्पों में उपलब्ध है। सेलेरियो सीएनजी 34.43 किमी/किलोग्राम की फ्यूल एफिशियंशी प्रदान करती है। आप इसे 6.74 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10 भारतीय बाजार में बिकने वाली सबसे पुरानी कारों में से एक है। Alto K10 पेट्रोल-ओनली और पेट्रोल-सीएनजी इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। CNG मोड में ये छोटी हैचबैक 33.85 किमी/किलोग्राम की फ्यूल एफिशियंसी प्रदान करती है। आप इसे 4.59 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Upcoming SUV: भारतीय बाजार में जल्द एंट्री मारेंगी ये 3 नई एसयूवी, लिस्ट में एक ऑफरोडर एसयूवी भी शामिल

Maruti Suzuki WagonR

मारुति सुज़ुकी वैगनआर भी ऑल्टो के10 और सेलेरियो की तरह पेट्रोल-ओनली और पेट्रोल-सीएनजी दोनों ही तरह के बाई-डायरेक्शनल विकल्पों में उपलब्ध है। मारुति की ये टॉलबॉय हैचबैक, जो लंबे समय से भारतीय यात्री वाहन बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। CNG मोड में ये 33.47 किलोमीटर/किलोग्राम की फ्यूल एफिशियंसी प्रदान करती है। आप इसे 5.54 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Tata Tiago CNG

Tata Tiago CNG को मैनुअल और AMT गियरबॉक्स दोनों विकल्पों में खरीदा जा सकता है। टाटा मोटर्स अपनी कारों की रेंज में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट उपलब्ध कराती है। टाटा टियागो CNG 26.49 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की क्लेम्ड एफिशियंसी प्रदान करने में सक्षम है। आप इसे 8.25 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Upcoming EVs in 2024: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, देखिए लिस्ट