Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Compact SUV सेगमेंट की गाड़ी को July 2024 में है घर लाना, जानें किस पर करना होगा कितना इंतजार

भारतीय बाजार में Compact SUV सेगमेंट के वाहनों को काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। ग्राहकों की पसंद देखते हुए कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Maruti Tata Hyundai Mahindra Kia जैसी कंपनियों की ओर से बेहतरीन उत्‍पादों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किस कंपनी की किस एसयूवी को July 2024 में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 17 Jul 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
July 2024 में किस Compact SUV पर है कितनी वेटिंग, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Compact SUV सेगमेंट में कंपनियों की ओर से कई बेहतरीन विकल्‍पों को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सेगमेंट में आने वाली किस गाड़ी पर July 2024 में कितनी वेटिंग चल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mahindra XUV 3XO पर सबसे ज्‍यादा वेटिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी 3XO पर July 2024 में सबसे ज्‍यादा वेटिंग चल रही है। अगर कोई व्‍यक्ति इस महीने इस एसयूवी को बुक करवाता है तो उसे कम से कम एक महीना और अधिकतम पांच महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। इस एसयूवी पर लखनऊ में सबसे कम वेटिंग है और सबसे ज्‍यादा इंतजार फरीदाबाद, चंडीगढ़, सूरत, ठाणे, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, हैदराबाद में करना होगा।

Tata Nexon पर कितनी वेटिंग

टाटा की ओर से इस सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Nexon पर कम से कम एक महीने की वेटिंग चल रही है। पुणे, गुरूग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, अहमदाबाद जैसे शहरों में इस एसयूवी पर सबसे कम इंतजार करना पड़ रहा है। इसके अलावा दिल्‍ली, चेन्‍नई, जयपुर, लखनऊ, कोलकाता, ठाणे, सूरत, चंडीगढ़, फरीदाबाद जैसे शहरों में इस एसयूवी पर करीब दो से ढाई महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Electric Car Sale: June 2024 में कैसी रही इलेक्ट्रिक कारों और एसयूवी की मांग, जानें किस कंपनी ने की कितनी यूनिट्स की बिक्री

Maruti Brezza के लिए कितना इंतजार

मारुति की ओर से इस सेगमेंट में ब्रेजा को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को अगर July महीने में बुक करवाया जाता है, तो इसकी डिलीवरी के लिए कम से कम एक महीना और ज्‍यादा से ज्‍यादा चार महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, चेन्‍नई, अहमदाबाद, गाजियाबाद, पटना जैसे शहरों में इसपर सबसे कम वेटिंग है।

Hyundai Venue पर भी है वेटिंंग

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भी वेन्‍यू को इस सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। कंपनी की एसयूवी को इस महीने में खरीदने पर कम से कम दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है और अधिकतम इंतजार तीन महीने तक का है। जानकारी के मुताबिक मुंबई, गुरुग्राम, कोयंबटूर, फरीदाबाद में इस पर सबसे कम वेटिंग चल रही है।

Kia Sonet पर भी करना होगा इंजतार

किआ की ओर से सोनेट एसयूवी पर भी July 2024 में इंतजार करना पड़ रहा है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली इस एसयूवी पर कम से कम एक महीने और अधिकतम तीन महीने की वेटिंग चल रही है। मुंबई, हैदराबाद, चेन्‍नई, गुरुग्राम, लखनऊ, कोलकाता, ठाणे, सूरत, गाजियाबाद जैसे शहरों में इस पर सबसे कम वेटिंग है।

Nissan Magnite पर कम है वेटिंग

निसान की ओर से मैग्‍नाइट एसयूवी को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी पर सबसे कम वेटिंग चल रही है। दिल्‍ली, जयपुर, गुरुग्राम, चंडीगढ़, इंदौर में इसे बिना इंतजार किए घर लाया जा सकता है। वहीं पुणे, चेन्‍नई, अहमदाबाद, लखनऊ, सूरत, गाजियाबाद में 15 दिन से लेकर एक महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

शोरूम से लें जानकारी

अगर आप भी इस महीने में अपने लिए कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट की किसी गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो सबसे पहले नजदीकी शोरूम पर जाकर जानकारी ली जा सकती है। सभी वाहनों पर मॉडल, शहर और शोरूम के मुताबिक वेटिंग पीरियड अलग-अलग भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें- आज बुक करवाएंगे Toyota Innova,तो कब तक मिलेगी डिलीवरी, जानें Waiting Period की डिटेल