Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेटर Ajinkya Rahane ने खरीदी 3 करोड़ की लग्जरी कार, जानिए खासियत और स्पेसिफिकेशन

इंडियन क्रिकेटर Ajinkya Rahane ने अपने गैराज में नई गाड़ी को जगह दी है। रहाणे ने हाल ही में Mercedes-Maybach GLS 600 को खरीदा है। रहाणे की मेबैक जीएलएस पोलर व्हाइट रंग में तैयार की गई है जो एसयूवी के लिए एक अलग विकल्प है। ये लग्जरी एसयूवी मशहूर हस्तियों के बीच काफी लोकप्रिय है और व्हाइट कलर निश्चित रूप से कार को अलग दिखाने में मदद करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 21 Feb 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेटर Ajinkya Rahane ने Mercedes Maybach GLS 600 खरीदी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेटर Ajinkya Rahane ने अपने गैराज में नई गाड़ी को जगह दी है। रहाणे ने हाल ही में Mercedes-Maybach GLS 600 को खरीदा है और इसकी तस्वीरें डीलरशिप द्वारा साझा की गई हैं। मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 ऑटोमेकर की सबसे शानदार लक्जरी एसयूवी है और विकल्पों के आने से पहले इसकी कीमत 2.96 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Mercedes-Maybach GLS 600 में क्या खास? 

रहाणे की मेबैक जीएलएस पोलर व्हाइट रंग में तैयार की गई है, जो एसयूवी के लिए एक अलग विकल्प है। ये लग्जरी एसयूवी मशहूर हस्तियों के बीच काफी लोकप्रिय है और व्हाइट कलर निश्चित रूप से कार को अलग दिखाने में मदद करता है।

मेबैक जीएलएस स्टैंडर्ड मर्सिडीज-बेंज जीएलएस पर आधारित है, हालांकि इसमें कई अंतर भी हैं। इसे एक स्पेसिफिक क्रोम-आउट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और 22 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। एसयूवी के बोनट और बी-पिलर पर मेबैक बैज भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Car Care Tips: गर्मियां शुरू होते ही गाड़ी को चाहिए 5 जरूरी मेंटेनेंस, तुरंत फॉलो करें ये स्टेप

इंटीरियर

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस को पैकेज के आधार पर 4 या 5 सीटों के रूप में पेश किया जाता है। इसे नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ, मसाज और वेंटिलेशन के साथ रिक्लाइनिंग सीट्स के साथ प्रीमियम इंटीरियर दिया गया है। सेकेंड रो में एक्सटेंडेड फोल्डिंग टेबल के साथ एक इनबिल्ट रेफ्रिजरेटर भी है।

स्पेसिफिकेशन

Mercedes-Maybach GLS 600 को पावर 4.0-लीटर बाई-टर्बो वी8 इंजन से मिलती है, जो 542 बीएचपी और 730 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन में EQ बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है, जो 21 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क जोड़ता है।

मोटर को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो स्टैंडर्ड रूप से 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव के साथ सभी चार पहियों पर पावर भेजता है। मेबैक जीएलएस 250 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड के साथ 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Jawa Yezdi Motorcycles ने Jaipur और Lucknow में शुरू किया Mega Service Camp