Move to Jagran APP

Honda e:HEV - शुरू हुई होंडा सिटी के हाइब्रिड कार की डिलीवरी, मिलेगा जबरदस्त माइलेज के साथ और भी बहुत कुछ

नई Honda City e HEV एक हाइब्रिड कार होने की वजह से इसमें पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों की खूबियां मिलती है और टॉप ZX वेरिएंट में आने की वजह से इसमें रेंज टॉपिंग फीचर्स देखने को मिलते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Sat, 28 May 2022 07:22 AM (IST)
Hero Image
कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ आती है Honda City e:HEV हाइब्रिड कार
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda की हाइब्रिड कार e: HEV की डिलीवरी शुरू हो गई है। इसे पिछले महीने ही भारत में लॉन्च किया गया था और इसे 1.5 लीटर के चार-सिलेंडर, एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। वहीं, इस हाइब्रिड कार की शुरूआती कीमत 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

यह भी पढ़ें: Honda City e: HEV: होंडा की हाइब्रिड कार देखने पहुंचे गडकरी, जानें ऐसा क्या खास है इस गाड़ी में

पावरट्रेन: नई Honda City e: HEV एक हाइब्रिड कार होने की वजह से इसमें पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों की खूबियां मिलती है। माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। इसके अलावा, पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है।

फीचर्स: यह गाड़ी सिर्फ टॉप ZX वेरिएंट में आता है इस वजह से इसमें रेंज टॉपिंग फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें फीचर्स के तौर पर सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक के साथ आएगी, जिसमें आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सिस्टम जैसी कई सक्रिय सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा ऑटो हाई-बीम जैसै एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

होंडा सिटी हाइब्रिड के बाहरी फीचर के रूप में ऑल LED लाइटिंग, ब्लू बॉर्डर के साथ नए लोगो, नए फॉग लाइट हाउसिंग, बूट स्पॉइलर और रियर बंपर पर डिफ्यूज़र भी देखने को मिलते हैं। दूसरी तरफ कार के अंदर,  काले रंग के इंटीरियर थीम में आपको छह एयरबैग, होंडा कनेक्ट, और ADAS फीचर्स दिए जाएंगे। फीचर्स की पूरी जानकारी इस वीडियो में देखें।  

कीमत: कीमत की बात की जाए तो होंडा सिटी हाइब्रिड की भारत में कीमत 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है। यह गाड़ी सिर्फ टॉप ZX वेरिएंट में आता है। वहीं, इसकी तुलना में, टॉप ऑफ द लाइन पेट्रोल ऑटो सिटी ZX की कीमत 15.07 लाख रुपये है (एक्स-शोरूम) है।