Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस दिन शुरू होगी भारत में बनी Aprilia RS457 की डिलीवरी, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल

पिछले साल दिसंबर महीने में अप्रीलिया ने Aprilia RS457 को भारत में लॉन्च किया था इस बाइक को पियाजियो के स्वामित्व वाले बारामती स्थित प्लांट पर निर्मित किया गया है। इस बाइक के लिए कंपनी पहले से ही एडवांस बुकिंग स्वीकार कर रही है। बता दें इसके लिए बहुत जल्द डिलीवरी शुरू होने वाली है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 07 Jan 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
इस बाइक लिए मार्च में डिलीवरी शुरू होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इतालवी वाहन निर्माता कंपनी Aprilia दोपहिया सेगमेंट में वाहन बनाने के लिए जानी जाती है। पिछले साल दिसंबर महीने में कंपनी ने Aprilia RS457 को भारत में लॉन्च किया था, इस बाइक को पियाजियो के स्वामित्व वाले बारामती स्थित प्लांट पर निर्मित किया गया है। इस बाइक के लिए बहुत जल्द डिलीवरी शुरू होने वाली है। हम यहां इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

कब शुरू होगी डिलीवरी?

इस बाइक का स्पोर्ट्स के शौकीन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए कंपनी 15 दिसंबर 2023 से बुकिंग स्वीकार कर रही है। वहीं इसे मार्च 2024 में डिलीवरी करने का वादा कंपनी के द्वारा किया गया है। इस बाइक की कीमत 4.10 लाख रुपये (एक्सशोरूम महाराष्ट्र) रखी गई है।

Aprilia RS457 डिजाइन और फीचर्स

अप्रीलिया की इस बाइक का डिजाइन देखने में आक्रामक लगता है और इसमें जो फीचर्स दिए गए हैं वह इसे काफी खास बना देते हैं। स्पोर्टी डिजाइन वाली बाइक में टर्न सिग्नल्स के साथ एलईडी हेडलैंप प्रदान किए गए हैं। साथ में डीआरएल के साथ एलईडी टेललैंप दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Upcoming Bikes: मार्केट में धमाल मचाने आ रही हैं ये मोटरसाइकिल, Yamaha YZF R1 सहित शामिल हैं ये नाम

फीचर्स की बात करें तो इसमें अंडरबेली एग्जॉस्ट, शॉर्ट टेल सेक्शन, रियर सेट फुट पेग्स और स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स दिया गया है। 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्टर के साथ 3 राइडिंग मोड दिए गए हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन

Aprilia RS457 में 457cc का लिक्विड कूल पेरलल DOHC इंजन प्रदान किया गया है। यह इंजन 9,400 आरपीएम पर 47.58 बीएचपी की शक्ति और 6,700 आरपीएम पर 43.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Jimny को कम दाम में खरीदने का शानदार मौका! दिए जा रहे हैं अच्छे ऑफर्स