Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ultravoilet F77 इलेक्ट्रिक बाइक की शुरू हुई डिलीवरी, देश की पहली सबसे अधिक रेंज देने वाली Electric Bike

अल्ट्रावॉयलेट F77 एक 25kW मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो 33.5hp का पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की रेंज देने में सक्षम है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 28 Feb 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
अल्ट्रावॉयलेट एफ77 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी हुई शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बेंगलुरू बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ने फाइनली F77 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है। इसकी बुकिंग पिछले साल ही शुरू हो चुकी थी। इस हाइ परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को आखिरी बार ऑटो एक्सपो 2023 में देखा गया था। इस बाइक की रेंज इतनी जबरदस्त है कि आप ऐसा रेंज की इलेक्ट्रिक कार में ही देख सकते हैं। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स तक की सारी डिटेल्स।

फीचर्स

अल्ट्रावॉयलेट एफ77 के फीचर्स लिस्ट में सबसे पहले आपको एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर जैसे 3 वेरिएंट्स देखें को मिलते हैं। इसके अलावा, ओवर-द-एयर (OTA) अपग्रेड, एडजस्टेबल सस्पेंशन, रिमोट डायग्नोस्टिक्स और मल्टीपल राइड मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिए बाइक में रिजनरेटिव ब्रेकिंग, डुअल-चैनल ABS, बाइक ट्रैकिंग और राइड डायग्नोस्टिक्स दिया गया है।

अल्ट्रावॉयलेट एफ77 की बैटरी रेंज

अल्ट्रावॉयलेट F77 एक 25kW मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 33.5hp का पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक को परफ़ॉर्मेंस बाइक के रूप में लाया जा रहा है, जो एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की रेंज देने में सक्षम होगा।

वारंटी एंड टॉप स्पीड

बाइक को 140 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। वहीं, 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में इस बाइक को 2.9 सेकंड का समय लगता है। इसमें दिए जाने वाले बैटरी पैक पर तीन साल की वारंटी भी दी जाएगी, जिस पर एक्स्टेंडेड वारंटी सुविधा उपलब्ध है।

अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते है तो आप कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत 3.8 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है और 4.55 लाख रुपये तक जाती है।