Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर पर इस त्योहारी सीजन मिल रही तगड़ी छूट, यहां चेक करें ऑफर

Bajaj Auto ने इस त्योहारी सीजन में कर्नाटक और तमिलनाडु राज्यों के लिए Chetak electric scooter पर विशेष छूट देने की घोषणा की है। नयदि आप इस त्योहारी सीजन में एक नया ई-स्कूटर घर लाने की योजना बना रहे थे तो चेतक इस कीमत पर विचार करने लायक है। ऑफर्स के साथ ग्राहक इसे 1.15 लाख (एक्स-शोरूम) की आकर्षक कीमत पर खरीद सकते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 24 Oct 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Chetak पर विशेष ऑफर की पेशकश की गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto ने इस त्योहारी सीजन में कर्नाटक और तमिलनाडु राज्यों के लिए Chetak electric scooter पर विशेष छूट देने की घोषणा की है। ऑफर्स के साथ ग्राहक इसे 1.15 लाख (एक्स-शोरूम) की आकर्षक कीमत पर खरीद सकते हैं। विशेष उत्सव मूल्य स्टॉक खत्म होने तक वैध है। 1.3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किए गए Bajaj Chetak को खरीदने का ये बेहतरीन मौका है।

Bajaj Chetak पर मिल रही तगड़ी छूट

नवीनतम अपडेट बजाज चेतक को इस सेगमेंट में एथर 450एस, ओला एस1 एयर, टीवीएस आईक्यूब और इसी तरह की तुलना में काफी सस्ता बनाता है। इसकी तुलना में, FAME II सब्सिडी अपडेशन के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्टेड कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) थी। नवीनतम मूल्य गिरावट से 29,000 रुपये की अच्छी बचत हो सकती है। बजाज ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि क्या वह अन्य शहरों में भी विशेष उत्सव मूल्य लागू करने की योजना बना रहा है या नहीं?

स्पेसिफिकेशन

चेतक इलेक्ट्रिक में 2.9 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जबकि पावर 4.2 kW (5.3 bhp) और 20 Nm के पीक टॉर्क के लिए ट्यून की गई PMS इलेक्ट्रिक मोटर से आता है। ये इलेक्ट्रिक मॉडल एक बार चार्ज करने पर 108 किमी की एआरएआई-प्रमाणित रेंज का वादा करता है, जबकि वास्तविक रेंज 90 किमी है। स्लो चार्जिंग के जरिए ई-स्कूटर को पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है, इसमें फास्ट चार्जिंग नहीं मिलती है।

यह भी पढ़ें- TVS Motor Company ने दर्ज किया नया रिकॉर्ड, बनी ऐसा करने वाली देश की पहली टू-व्हीलर निर्माता

खासियत

बजाज चेतक की कुछ यूएसपी में ऑल-मेटल कंस्ट्रक्शन शामिल है, जो ई-स्कूटर सेगमेंट में पहली बार हुआ है। मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, IP67 वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है। यदि आप इस त्योहारी सीजन में एक नया ई-स्कूटर घर लाने की योजना बना रहे थे, तो चेतक इस कीमत पर विचार करने लायक है।

यह भी पढ़ें- इस फेस्टिव सीजन Ola और Ather के Electric Scooters पर मिल रही 40 हजार रुपये तक की छूट, जानिए डिटेल्स