Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati ने पेश की Dessert X Discovery एडिशन, पहले से एडवांस होंगे फीचर्स

Ducati Desert X Discovery Edition Unveiled Ducati अपनी नई बाइक को पेश की है जिसका नाम Desert X Discovery है। इस बाइक को फ-रोड और टूरिंग-फ्रेंडली बनाया गया है। इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। वहीं यह बाइक आपको राइडिंग एक्सपीरिएंस बेहतर देगी। आइए जानते हैं कि Ducati Desert X Discovery एडिशन में कौन-कौन से फीचर्स होंगे और इसकी कीमत क्या रहने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 29 Jun 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Ducati Dessert X Discovery एडिशन पेश हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। डुकाटी ने डेजर्ट एक्स के लाइनअप में डिस्कवरी एडिशन को पेश किया है। इस बाइक को ऑफ-रोड और टूरिंग-फ्रेंडली ADV बनाने के लिए इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें हैंड गार्ड, इंजन गार्ड और एक एल्युमीनियम सॉम्प गार्ड भी लगाएं गए हैं। आइए जानते हैं कि इसमें और कौन से फीचर्स हैं।

पहले से ज्यादा होगी दमदार

डेजर्ट एक्स डिस्कवरी में हीटेड ग्रिप्स, एक लंबा वाइज़र, एक सेंटर स्टैंड और एल्युमीनियम पैनियर दिया गया है। इन सबी को लाल, काले और सफेद रंग से कलर किया गया है। यह बाइक पहले से ही काफी दमदार दिखाई देती थी, लेकिन अब इसमें बिट्स के जुड़ने के बाद और भी बेहतर दिखाई दे रही है। जिसकी वजह से आप इसे लंबे समय तक चला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Ducati Hypermotard 698 Mono की पहली झलक आई सामने, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च

डुकाटी में किस तरह का दिया गया है इंजन

डेजर्ट एक्स डिस्कवरी में 937cc, L-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो 108bhp की पावर और 92Nm पर टॉर्क जनरेट करती है। इसमें छह-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स जैसे राइड मोड, पावर मोड, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर, क्रूज़ कंट्रोल और कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी हैं खूबियां

डेजर्ट एक्स डिस्कवरी में 46 मिमी पूरी तरह से समायोज्य यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ एक केवाईबी पूरी तरह से समायोज्य मोनोशॉक लगाया गया है। सात ही इसमें ब्रेकिंग हार्डवेयर में क्रमशः 21-इंच फ्रंट और 18-इंच रियर स्पोक व्हील पर लगे दोहरे 320 मिमी फ्रंट और एक सिंगल 265 मिमी रियर डिस्क भी लगाया गया है।

कितनी होगी इसकी कीमत

डुकाटी डेजर्ट एक्स डिस्कवरी को कंपनी ने पेश कर दिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 18.22 लाख रुपये है। कंपनी जल्दी ही इसे ग्लोबल लेवल पर लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है कि डुकाटी अपनी इस बाइक को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये डाउन पेमेंट कर Maruti Dzire खरीदने पर कितनी बनेगी EMI, यहां जानें पूरी डिटेल्स