Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati ने अपनी Scrambler के लिए पेश की नई Accessories, पहले से एडवांस हो जाएगी बाइक

Ducati ने अपनी स्क्रैम्बलर रेंज के लिए एक्सेसरीज की एक नई रेंज पेश की है। अधिकांश लोगों के लिए पहली और सबसे जरूरी एक्सेसरीज नया एग्जॉस्ट होने वाला है। डुकाटी ने टर्मिग्नोनी साइलेंसर लॉन्च किया है जो स्ट्रीट-लीगल है। डुकाटी एक एक्सेसरी के रूप में स्पोक रिम्स की पेशकश कर रही है जो एल्यूमीनियम से बने हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 05 Mar 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Ducati ने अपनी Scrambler के लिए नई Accessories पेश की हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल Ducati ने भारतीय बाजार में Scramblers की एक नई रेंज लॉन्च की थी। इंडियन मार्कट में कंपनी की ओर से 2nd Gen Icon, Throttle और Nightshift को बेचा जाता है। अब डुकाटी ने अपनी स्क्रैम्बलर रेंज के लिए एक्सेसरीज की एक नई रेंज पेश की है। कस्टमर इन नई एक्सेसरीज को अपनी स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिलों में फिट कराने के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप तक जा सकते हैं।

Street-legal Silencer

अधिकांश लोगों के लिए पहली और सबसे जरूरी एक्सेसरीज नया एग्जॉस्ट होने वाला है। डुकाटी ने टर्मिग्नोनी साइलेंसर लॉन्च किया है, जो स्ट्रीट-लीगल है। ये ब्लैक पेंटेड स्लीव और कार्बन फाइबर एंड कैप के साथ आता है। साइलेंसर को न केवल एग्जॉस्ट नोट बल्कि मोटरसाइकिल के डिजाइन को भी बढ़ाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Hyundai ने पेश किया इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 का फेसलिफ्ट वर्जन, पहले के मुकाबले मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और रेंज

Spoked Wheels

डुकाटी एक एक्सेसरी के रूप में स्पोक रिम्स की पेशकश कर रही है जो एल्यूमीनियम से बने हैं। इसके डायमेंशन भी अलॉय व्हील के समान हैं, इसलिए ग्राहक को नए टायर खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, वह मोटरसाइकिल पर लगे मौजूदा टायरों का ही उपयोग कर सकते हैं।

Ducati Quick Shift

डुकाटी ने क्विक शिफ्ट को ऑफर किया है। इसे फुल थ्रॉटल संस्करण पर मानक के रूप में पेश किया गया है। यह क्लच का उपयोग किए बिना और थ्रोटल को बंद किए बिना गियर को ऊपर और नीचे शिफ्ट करने की अनुमति देता है। इसे आप एक्सेसरीज के तौर पर भी खरीद सकते हैं।

Turn-by-Turn Navigation

कंपनी ने नया टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन पेश किया है, जो डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम में इंटीग्रेटेड है। इसे डुकाटी लिंक ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है और फिर ग्राहक सीधे स्क्रीन पर नेविगेशन डायरेक्शन प्राप्त कर सकता है।

Ducati Aluminium Kit

डुकाटी ने स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिलों के लिए बेहतरीन एल्यूमीनियम मशीन्ड एलीमेंट की पेशकश करने के लिए रिजोमा के साथ सहयोग किया है। किट एक सीएनसी मशीनीकृत ईंधन कैप, हैंडलबार काउंटरवेट, हैंडलबार लीवर और फुटरेस्ट के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Bajaj Pulsar NS200 vs TVS Apache RTR 200 4V: किसे खरीदना फायदे का सौदा? यहां जान लीजिए