Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati Panigale V4 SP2 का 30वां Anniversary Edition हुआ पेश, जानिए डिटेल्स

Ducati ने 916 मॉडल की 30वीं वर्षगांठ के मौके पर नई Panigale V4 SP2 को पेश किया है। मोटरसाइकिल को EICMA 2023 में पेश किया जाएगा। ये मोटरसाइकिल एयर इनटेक डायमंड-शेप्ड टैंक और एक तरफा स्विंगआर्म के साथ आती है। इसकी लिवर्ली सेंट्रो स्टाइल डुकाटी द्वारा बनाई गई है जो बाइक के रेसिंग ग्राफिक्स में से एक को ट्रिब्यूट करती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 09 Nov 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
Ducati Panigale V4 SP2 30th Anniversary 916 को अनवील किया गया है।

 ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ducati ने 916 मॉडल की 30वीं वर्षगांठ के मौके पर नई Panigale V4 SP2 को पेश किया है। मोटरसाइकिल को EICMA 2023 में पेश किया जाएगा और इसे डुकाटी वर्ल्ड प्रीमियर में भी पेश किया जाएगा। Ducati Panigale V4 SP2 30वीं वर्षगांठ 916 का उत्पादन केवल 500 यूनिट तक सीमित होगा। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Ducati Panigale V4 SP2 का डिजाइन

ये मोटरसाइकिल एयर इनटेक, डायमंड-शेप्ड टैंक और एक तरफा स्विंगआर्म के साथ आती है। इसकी लिवर्ली सेंट्रो स्टाइल डुकाटी द्वारा बनाई गई है, जो बाइक के रेसिंग ग्राफिक्स में से एक को ट्रिब्यूट करती है, जिसने 1999 में कार्ल फोगार्टी के साथ सुपरबाइक विश्व चैम्पियनशिप जीती थी। इस फेयरिंग पर पॉपुलर तिरंगा, सफेद नंबर प्लेट और नंबर 1 को आधुनिक टच दिया गया है। टैंक कवर में लॉरेल लोगो है, जो 916 के समान गोल्डन रंग में है।

डायमेंशन

नया विशेष संस्करण केवल सिंगल-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया गया है। पैनिगेल ट्रेंटेसिमो एनिवर्सारियो 916 प्रामाणिकता प्रमाणपत्र और एक डेडिटेड बाइक कवर के साथ आता है। 917 बिलेट एल्युमीनियम से निर्मित रेसिंग फ्यूल टैंक कैप, फ्रंट ब्रेक को ठंडा करने के लिए एयक डक्ट, एग्जॉस्ट हीट शील्ड, डबल प्रोफाइल डिजाइन वाले पंख और कार्बन फाइबर में एक फ्रंट मडगार्ड के साथ आता है।

यह भी पढ़ें- Lambretta ने पेश किया Elettra ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट, बनाया नए-पुराने डिजाइन का जबरदस्त मिश्रण

अन्य डिटेल

5-स्पोक अलॉय व्हील भी कार्बन फाइबर से बने हैं। ये V4 S के जाली मार्चेसिनी की तुलना में 1.4 किलोग्राम वजन कम करने में मदद करता है। ब्रेकिंग ड्यूटी को ब्रेम्बो स्टाइलमा आर कैलिपर्स और कूलिंग डक्ट द्वारा किया जाता है और एक रिमोट एडजस्टर के साथ एक ब्रेम्बो एमसीएस मास्टर सिलेंडर है।

बिलेट एल्यूमीनियम में एडजस्टेबल फुटपेग सवार की जरूरतों के अनुसार सवारी की स्थिति को अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं और इसमें डुकाटी क्विक शिफ्ट अप और डाउन भी है, जिसे पारंपरिक गियरबॉक्स के रूप में या रेसिंग पैटर्न के साथ कॉन्फिगर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- इस दिवाली Yamaha Motor India अपने चुनिंंदा मॉडलों पर दे रही जबरदस्त डिस्काउंट, चेक करें डिटेल्स