Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati Streetfighter V4 Supreme की इंडिया में शुरू हुई बुकिंग, जल्द लॉन्चिंग की उम्मीद

Ducati Streetfighter V4 Supreme में सिर्फ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। अब ये व्हाइट और रेड कलर में सुप्रीम लिवरी पहनती है। यहां तक ​​कि पहिए भी अब सफेद रंग के हैं। डुकाटी इसे राइडिंग मोड पावर मोड कॉर्नरिंग ABS ट्रैक्शन कंट्रोल 5-इंच TFT स्क्रीन स्लाइड कंट्रोल व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ पेश करती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 31 May 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
Ducati Streetfighter V4 Supreme की इंडिया में बुकिंग शुरू हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ducati India ने Streetfighter V4 Supreme को भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इसका मतलब है कि मोटरसाइकिल का स्पेशल एडिशन भारतीय बाजार में भी आएगा। आप इसे अधिकृत डुकाटी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल को अमेरिका के मशहूर कपड़ों के ब्रांड सुप्रीम के साथ मिलकर बनाया गया है। इसकी कीमत स्टैंडर्ड स्ट्रीटफाइटर V4 से ज्यादा होगी।

Ducati Streetfighter V4 Supreme में क्या खास? 

इसमें सिर्फ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। अब ये व्हाइट और रेड कलर में सुप्रीम लिवरी पहनती है। लिवरी की कल्पना सुप्रीम ने की है और एल्डो ड्रूडी ने मोटरसाइकिल पर एक खास ग्राफिक बनाया है।

यहां तक ​​कि पहिए भी अब सफेद रंग के हैं और पहियों, फ्यूल टैंक, फ्रंट मडगार्ड और पिलियन सीट कवर पर सुप्रीम लेटरिंग है। इतना ही नहीं, मोटरसाइकिल को एक विशेष लकड़ी के बक्से में डिलीवर किया जाएगा जिस पर खुद ही डुकाटी सुप्रीम लिखा होगा।

यह भी पढ़ें- Tata Motors ने बनाई ऑटो मार्केट पर राज करने की प्लानिंग! 50 लाख नए Passenger Vehicle बेचेगी कंपनी

डुकाटी स्पोर्ट ग्रिप्स का उपयोग करती है, जो मोटरसाइकिल के साथ आने वाले स्टैंडर्ड ग्रिप्स की तुलना में बेहतर पकड़ और आराम प्रदान करती है। इसमें एक विशेष टेल सेक्शन है, जिसे एक्सेसरी पैक में शामिल किट के साथ टू-सीटर में बदला जा सकता है। फिर ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक फ्रंट कैलिपर्स हैं, जिन्हें ब्रेम्बो ने विशेष रूप से डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 सुप्रीम के लिए बनाया है, जिसमें लाल रंग के ब्रेम्बो लोगो पर सफेद रंग है।

इंजन और परफॉरमेंस 

मोटरसाइकिल को पावर देने वाला वही 1103 सीसी डेस्मोसेडिसी V4 इंजन है, जो 13000 आरपीएम पर 206 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 9500 आरपीएम पर 123 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। यह 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है, जिसमें ऑटो-ब्लिपर के साथ क्विकशिफ्टर मिलता है।

सस्पेंशन ड्यूटी ओहलिन्स NIX30 43 मिमी अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स और TTX36 द्वारा की जा रही है पीछे मोनोशॉक है। सस्पेंशन यूनिट इलेक्ट्रॉनिक रूप से पूरी तरह से एडजस्ट की जा सकती हैं, वे ओहलिन्स स्मार्ट EC 2.0 तकनीक का उपयोग करते हैं। ब्रेकिंग ड्यूटी सामने की तरफ ट्विन 330 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ 245 मिमी डिस्क द्वारा की जाती है।

फीचर्स 

डुकाटी इसे राइडिंग मोड, पावर मोड, कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, 5-इंच TFT स्क्रीन, स्लाइड कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ पेश करती है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Expressways: देश को जल्द मिलने वाली है 10 नए एक्सप्रेसवे की सौगात, अब आसान हो जाएगा भारत भ्रमण